छत्तीसगढ़ पहुंचा 15 हजार रेमडेसिविर के वायल्स,क्या किल्ल्त होगी दूर ?

रेमडेसिविर के लिए गाइड लाइन की उड़ रही धज्जियाँ

रायपुर | छत्तीसगढ़ में रेमडेसिविर इंजेक्शन की चल रही मारामारी कुछ हद तक अब कम हो सकती है। राज्य सरकार के पहल से आज रायपुर एयर पोर्ट में रेमडेसिविर के 15 हजार वायल्स पहुंचा है। 

दरअसल,देशभर सहित छत्तीसगढ़ में कोरोना का ग्राफ इतनी तेजी से बढ़ा की मरीजों की साँसे उखड़ने लगी। मरीज चिकित्स्क के पास पहुंचने से पहले या कुछ देर में ही अपने जान से हाथ धो बैठ रहे हैं। कोरोना का दुसला लहर मनो सुनामी लेकर आया है। और इस सुनामी से बचने के लिए आज की स्थिती में रेमडेसिविर इंजेक्शन ही राम बाण साबित हो रहा है। 

यही कमोबेश हालात छत्तीसगढ़ का भी है। यहां भी मरीजों की मौत रेमडेसिविर इंजेक्शन के अभाव में हो रही है। यदि रेमडेसिविर मिल भी रहे है तो वो भी कालाबाजारी से। ऐसे मौके में कालाबाजारी करने वाले लोग भी मरीजों के परिजनों से मुँह मांगी डैम वसूल रहे हैं। हालांकि प्रशासन की चुस्ती से ऐसे कई कालाबाजारी जेल के सींखचों में भी गए हैं। 

खैर अब राज्य सरकार की पहल से आज 15 हजार रेमडेसिविर के वायल्स रायपुर पहुंचा है। अब प्रदेश के जिलों से आ रही मांग के अनुसार सीजीएमएससी के जरिए इसका वितरण अस्पतालों में किया जायेगा।  

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने रायपुर एयरपोर्ट पर रेमडेसिविर के इंजेक्शन की खेप पहुंचने की तस्वीर जारी करते हुए ट्वीट किया कि “15 हजार रेमडेसिविर के वायल्स रायपुर पहुंच गए हैं, सीजीएमएससी के गोदाम में ले जाने के बाद इनकी गिनती और स्टोरेज किया जाएगा, जहां से कोरोना मरीजों के लिए तत्काल अस्पतालों को भेजा जाएगा |”

अस्पताल में लगी कतार गाइड लाइन की उड़ा रही धज्जियाँ 

रेमडेसिविर के इंजेक्शन की कमी होने से राजधानी सहित प्रदेश के कई जिलों में लोगों को दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है। रायपुर के हालत ये हैं की यहाँ के सबसे बड़े अस्पताल डॉ. भीमराव आंबेडकर अस्पताल परिसर में स्थित रेड क्रॉस में भी रेमडेसिविर इंजेक्शन नहीं मिल रही है। जब जरुरत मंदों को पता चला की रेमडेसिविर इंजेक्शन रायपुर पहुँच चूका है तो रायपुर के आंबेडकर अस्पताल में इंजेक्शन लेने वालों की लम्बी कतार लग गई। जरुरतमंद लोगों ने ये भी नहीं सोचा कि ऐसे समय में भी कोरोना गाइड लाइन का पालन करना चाहिए। लोगोने ने खुले आम गाइड लाइन की धज्जिया उड़ाते हुए इंजेक्शन लेने जद्दोजहद शुरू कर दी। इस वीडियो में जैसे दिखाई दे रहा है ऐसे में कल यदि कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ता है तो किसे दोष देंगे।

अब तो लोग प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव को भी ट्वीट कर जरुरत मंद लोगों को जल्द से जल्द रेमडेसिविर इंजेक्शन दिलाने गुजारिश करते दिखाई दे रहे हैं।    

संबंधित पोस्ट

पिथौरा:लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की रफ्तार अब धीमी

COVID:सरकार ने रेमडेसिविर के दाम 50 प्रतिशत कम किए

Covid-19 : छत्तीसगढ़ में मिले आज 256 नए कोरोना पॉजिटिव,एक की मौत

Corona Update : छत्तीसगढ़ में आज 150 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज आये सामने

कोरोना का कहर छत्तीसगढ़ में जारी,शतक के करीब पहुंचा संक्रमण

छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव हुआ 3200 के पार,आज भी रायपुर आगे

दुनियाभर में कोविड-19 मामले हुए 1.06 करोड़,मौत का ग्राफ भी बढ़ा

Corona Update : देश में 20 हजार से ज्यादा पीड़ित, 681 की मौत

सीएम भूपेश ने जाना कोरोना मरीजों का हाल-चाल, समीक्षा बैठक भी लेंगे

छत्तीसगढ़ में कोरोना के 6 मरीज मिलने की हुई पुष्टि,किया गया आइसोलेट

दिल्ली के गुरुद्वारों में कोरोना मरीजों को मिलेगी पनाह