Corona Update : इराक में 30 नए मामलों की पुष्टि, 2 और मरे

ब्रिटेन में 9,529 मामले, फिलिस्तीन में पहली मौत

बगदाद। कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया की बात करें तो अब तक मृतकों की संख्या 18604 हो चुकी है। ऐसे में इराक में कोरोनावायरस के 30 नए मामले सामने आने के बाद यहां कुल संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 346 हो गई। हेल्थ मिनिस्ट्री ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि संक्रमण के चलते दो और मौतें भी देखने को मिली हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मिनिस्ट्री के एक बयान के हवाले से कहा कि राजधानी बगदाद में नौ, सुलेमानिया में छह, कर्बला व नजफ प्रत्येक में चार-चार, एरबिल व मुथन्ना में दो-दो और बसरा, किरकुक व दिवानियाह प्रांत में एक-एक नए मामले सामने आए हैं।

मिनिस्ट्री द्वारा बुधवार को जारी बयान में कहा गया है कि देश में अब तक कुल 346 संक्रमण के मामले सामने आए हैं, जिसमें से 29 लोगों की मौत हो गई है जबिक 89 अन्य को पूर्ण रूप से स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए इराकी अधिकारियों ने 28 मार्च तक पूरे देशभर में कर्फ्यू लगाने सहित कई उपाय किए हैं।

गौरतलब है कि कोविड-19 के प्रसार से निपटने में इराक की मदद करने के लिए चीन से सात विशेषज्ञों की एक टीम 7 मार्च को बगदाद पहुंची थी। टीम के सभी सदस्य संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में अपने इराकी समकक्षों के साथ काम कर रहे हैं।

हालांकि, कोरोनावायरस का केंद्र रहे चीन की बात करें तो जनवरी के अंत से एक राष्ट्रव्यापी अभियान के माध्यम से वहां स्थिति काफी हद तक नियंत्रण में है।

ब्रिटेन में 9,529 मामले आए सामने

ब्रिटेन में कोरोनावायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बुधवार सुबह तक बढ़कर कुल 9,529 हो गई। यूके के डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड सोशल केयर ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि मंगलवार के आधिकारिक आंकड़ों की तुलना में कुल 1,452 मामलों की वृद्धि देखने को मिली।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, देश में अब तक कोविड-19 से संक्रमित कुल 463 मरीजों की मौत हो चुकी है।

इंग्लैंड के चीफ मेडिकल ऑफिसर (सीएमओ) प्रोफेसर क्रिस व्हिट्टी ने कहा कि ब्रिटेन कोरोनावायरस के टेस्ट की दर को बढ़ा रहा है।

फिलिस्तीन में संक्रमण के चलते पहली मौत

कोविड-19 संक्रमण के चलते फिलिस्तीन में पहली मौत का मामला सामने आया है। एक अधिकारी ने इस बात की घोषणा की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने फिलिस्तीन अथॉरिटी के प्रवक्ता इब्राहिम मेल्हेम के हवाले से कहा कि कोरोनावायरस से संक्रमित पाई गई लगभग 60 वर्षीय एक महिला की बुधवार शाम को मौत हो गई।

उन्होंने आगे कहा कि शाम को ही महिला की बेटी और दामाद के भी कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

संबंधित पोस्ट

दपूमरे मंडल ट्रेन के कोच होंगे आइसोलेशन वार्ड में तब्दील,DRM ने दिया निर्देश

CORONA UPDATE : राजनांदगांव के 10 हजार बाशिंदे घर के चार दीवारी में कैद

Corona Update : इटली में एक दिन में 969 मौतें, कुल आंकड़ा 9134

Corona Update : दुनियाभर में मरीजों की संख्या 5 लाख पार, 22 हजार से अधिक मौतें

Corona Update : इटली में संक्रमित 101 वर्षीय बुजुर्ग स्वस्थ घर लौटा

Corona Update : देश में कोविड-19 के मामले 700 पार – स्वास्थ्य मंत्रालय

Corona Update : ओडिशा में एक और कोविड-19 पॉजीटिव, कुल संख्या 3 हुई

Corona Update : मप्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 20

Corona Update : महाराष्ट्र में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 124

corona update : भारत में कोरोना के 600 मामलों की पुष्टि, 10 की मौत

Corona Update : जशपुर जिले के पंचायत के गली मोहल्ले को किया गया सील

Corona Update : इटली में 63,927 संक्रमित, 6,077 लोगों की मौत