Big News : बलरामपुर के क्वारेंटाइन सेंटर में तैनात शिक्षक की मौत

अंबिकापुर निवासी है मृतक शिक्षक सियाराम भगत

चंद्रकांत पारगीर, बलरामपुर। सरगुजा संभाग के क्वारेंटाइन सेंटर में तैनात एक शिक्षक की मौत का मामला सामने आया है। बतया जा रहा है कि आंगनबाड़ी केंद्र को क्वारंटाइन केंद्र बनाया गया था। जहाँ पर ड्यूटी के दौरान एक शिक्षक की मौत हो गयी है। ये घटना सरगुजा संभाग के बलरामपुर रामानुजगंज जिले के जिला मुख्यालय से कुछ दुरी पर स्थित सेमली लेंजुआ पारा की बताई जा रही है।

मिली जानकारी अनुसार अंबिकापुर निवासी शिक्षक सियाराम भगत ड्यूटी के दौरान नीचे अचानक गिर पड़े जिससे उसकी मौत हो गयी है। उक्त शिक्षक की मृत्यु हृदयाघात से होने की सम्भावना जतायी जा रही है। शव को पीएम हेतु भेज दिया गया है।

इधर, प्रवासी मजदूरों को लाने ले जाने एवं कोरोना संदिग्ध मरीजों को ढूंढने तथा क्वारंटाइन केंद्र में मजदूरों की चौकीदारी करने बड़ी संख्या में शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जा रही है। कोरोना वायरस से निपटने के लिए अब शिक्षकों को भी मैदान में उतारा जा रहा है।

ग्रामीण क्षेत्रो पर अब फोकस किया जा रहा है। क्योंकि बड़ी संख्या में मजदुर दूसरे प्रदेशों से अपने घर लौट रहे है। ऐसे में सर्वे के लिए सरकारी शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जा रही है। हर शिक्षक को दो किलोमीटर की दायरे में कोरोना संदिग्ध मरीज को खोजने की जिम्मेदारी दी है।

स्वास्थ्य विभाग में सिमित कर्मचारी होने के कारण ब्यापक रूप से ग्रामीण क्षेत्रो के संदिग्धों की तलाश नहीं हो पा रही थी। ऐसे में जिला प्रशासन ने आपातकालीन स्थिति को देखते हुए सर्वे के लिए सरकारी स्कूल के शिक्षकों को जिम्मेदारी दे दी है। हर शिक्षकों को अपने स्कूल के 2 किलोमीटर के दायरे में कोरोना संदिग्ध मरीज की तलाश करनी होगी।

संबंधित पोस्ट

Big News:छत्तीसगढ़ में अब डायल 112 सुलझायेगी किसानों की समस्याएं

महासमुंदः प्रसूता के संपर्क में आए 7 सैंपल पॉजिटिव

कोरिया का एकपंगुनी घाट, जहां हर कदम मौत को दावत

बिहार : क्वारंटीन केंद्र में युवक ने खुद को लगाई आग, हालत गंभीर

छत्तीसगढ़ : साजा पहाड़ पर बने एडवेंचर पार्क, बच जाएंगे करोड़ों

जशपुर : वनोपजों पर मौसम की मार

Big News : संपत्ति कर और विवरणी जमा करने 31 मई तक छूट

Big News : पेंशन के लिए 16000 की रिश्वत लेते लेखापाल गिरफ़्तार

Covid -19 : बस्तर के सात विकासखण्डों में 445 क्वारेंटाईन सेंटर

कोरिया के इस किसान का कमाल, भरी गर्मी ब्रोकली की खेती

Big News : कोरोना अस्पताल में इलाज ना करने वाले 19 डॉक्टरों को नोटिस

बड़ी ख़बर : चीतल गोश्त के साथ हिरासत में सिपाही