राजधानी में 98 के आंकड़े के साथ छत्तीसगढ़ में मिला आज 235 कोरोना पॉजिटिव

स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 3 लाख से अधिक लोगो का किया सैंपल जाँच

रायपुर | छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए काफी कवायद की जा रही है। जिसमें कई जिलों में लॉकडाउन भी लगाया गया है। लेकिन इसके बावजूद भी संक्रमण का खतरा टलता नजर नहीं आ रहा है। आज शनिवार शाम और देर रात दो बार स्वास्थ्य विभाग ने अपने बुलेटिन जारी किये है। जिसमें शाम 8:30 बजे जारी बुलेटिन के अनुसार 193 पॉजिटिव पाए गए थे, लेकिन फिर रात 11:30 बजे जारी बुलेटिन में और 42 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की गई है।

प्रदेश भर में आज 24 घंटे के भीतर 235 पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है, जिसमें प्रदेश के 21 जिले शामिल है। आज जारी किए गए दोनों ही बुलेटिन में रायपुर का ग्राफ सबसे अधिक रहा। कुल मिलाकर 98 पॉजिटिव मरीज रायपुर जिले से मिले हैं। वही दुर्ग से 55, राजनांदगांव से 20, जांजगीर-चांपा से 11, बिलासपुर से 9, सरगुजा से 7, कोरिया और बलौदाबाजार से 5-5, रायगढ़ और कबीरधाम से 4-4, मुंगेली, बालोद और महासमुंद से 3-3, बस्तर से 2, कोंडागांव, नारायणपुर, बेमेतरा, गरियाबंद धमतरी और कांकेर से 1-1 पॉजिटिव मरीजों की पहचान कर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वही आज 75 वर्षीय महिला जो रायपुर की शदाणी दरबार निवासी थी।उन्हें हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज के चलते रायपुर एम्स में उन्हें भर्ती कराया गया था, उपचार के दौरान यह महिला कोविड पॉजिटिव मिली। आज सेप्टिक शॉक की वजह से इस महिला की मृत्यु हुई है। इस तरह मौत का आंकड़ा भी अब 55 पर पहुंच गया है।

इस तरह प्रदेश भर में अब तक कोरोना वायरस के परीक्षण के लिए कुल 323692 सैंपल जांच किए गए हैं। जिसमें 9385 पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है। जिनमें से 6610 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे हैं । वहीं आज की स्थिति में प्रदेश भर के विभिन्न कोविड-19 अस्पताल में 2720 मरीज सक्रिय बताए जा रहे हैं।

संबंधित पोस्ट

तेजी से सुधर रहे हैं कोरोना के हालात, लंबे समय बाद पाजिटिव मामले हजार से नीचे

बलात्कार की सजा काट रहे जेल में बंद राम रहीम कोरोना पॉजिटिव

छत्तीसगढ़ में 69 हजार 873 सैम्पलों की जांच में पाॅजिटिविटी दर 9 प्रतिशत पहुंची

कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज सिफर्ट कोरोना पॉजिटिव

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण हुईं कोरोना पॉजिटिव?

कोलकाता नाइट राइडर्स के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर कोरोना पॉजिटिव

पहली बार देश में 1 दिन में 4 लाख से अधिक व्यक्ति हुए कोरोना पॉजिटिव 

राहुल गांधी कोरोना पॉजिटिव  

आलराउंडर अक्षर पटेल कोरोना पॉजिटिव पाए गए  

सचिन, यूसुफ और बद्रीनाथ के बाद अब इरफान पठान कोरोना पॉजिटिव 

Corona:छत्तीसगढ़ में फिर बेकाबू कोरोना ने बढ़ाई स्वास्थ्य विभाग की चिंता

दो वैक्सीन लगवा चुके जांजगीर कलेक्टर कोरोना पॉजिटिव