छत्तीसगढ़ में कोरोना हुआ बेकाबू ,15 हजार से अधिक मिले नए संक्रमित

एक्टिव मरीजों की संख्या पहुंची एक लाख पार

रायपुर | छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार दिन-ब-दिन बढ़ती दिखाई दे रही है। कोरोना संक्रमित मरीजों में इजाफे के साथ-साथ मौत के आंकड़े में भी इजाफा हो रहा है। बढ़ते संक्रमण के कारण मरीजों को अस्पताल में भी जगह नहीं मिल पा रही है, जो सबसे बड़ी चिंता का विषय बना हुआ है। हालांकि राज्य सरकार ने इस ओर ध्यान दिया है और स्वास्थ्य अमले को व्यवस्था को सुचारू करने निर्देश भी दिया गया है। 

बीते 24 घंटे में छत्तीसगढ़ में 15121 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि स्वास्थ्य बुलेटिन में किया गया है। इसके अनुसार 4139 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज भी हुए हैं। वहीं मरीजों की मौत की संख्या आज भी शतक पार करते हुए 109 पहुंच गई है। हर 24 घंटे में 53793 लोगों ने कोरोना की जांच करवाई है।

मंगलवार देर रात जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार जिलेवार स्थिति में रायपुर अभी भी हॉटस्पॉट के कगार पर है, यानी रायपुर जिले से 4168 मरीज संक्रमित पाए गए हैं। वही दुर्ग में 1755 और राजनादगांव में 1291 पॉजिटिव मीले हैं। बिलासपुर में मरीजों की संख्या बढ़कर 1024 हो गई है। यही कमोबेश हालात लगभग प्रदेश के सभी जिलों में है। लेकिन इस बीच सबसे कम नारायणपुर में 9 मरीजों की पुष्टि की गई है। बीते 24 घंटे में 109 मरीजों की मौत हुई है, जिसमें भी रायपुर में सबसे ज्यादा 53, दुर्ग में 12 राजनंदगांव में 11 के साथ अन्य जिलों में भी मौत के आंकड़े बुलेटिन में जारी किया गया है।

छत्तीसगढ़ में पॉजिटिव प्रकरण का आंकड़ा अब 471994 पहुंच गया है। वही अब तक कुल डिस्चार्ज 357668 हुई है। इस तरह अब तक कुल 5187 मरीजों की मौत हो चुकी है। साथ ही वर्तमान में 109139 सक्रिय मरीज अपना इलाज करवा रहे हैं।

प्रदेश और जिलों में बढ़ते संक्रमण की स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन के द्वारा लगातार आम लोगों से अपील की जा रही है कि कोई भी व्यक्ति बिना वजह घर से ना निकले और यदि निकलते भी हैं तो मास्क जरूर लगाएं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। सैनिटाइजर का उपयोग करें और घर में रहकर बार-बार हाथ धोएं। यदि किसी प्रकार की स्वास्थ्यगत तकलीफ होती हो तो पहले कोरोना टेस्ट करवाएं और पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद लापरवाही न बरतें। चिकित्सक से परामर्श लेकर दवाई का सेवन जरूर करें। इन्हीं सब उपायों से ही हम कोरोना के इस जंग को जीत पाएंगे।

संबंधित पोस्ट

छत्तीसगढ़ में 54 हजार 144 सैम्पलों की हुई जांच,पाॅजिटिविटी दर 2.9 प्रतिशत

छत्तीसगढ़ में पाॅजिटिविटी 3.1 फीसदी के साथ 1886 मिले नए मरीज

प्रदेश की औसत पाॅजिटिविटी दर 3.7 प्रतिशत,रिकवरी में हुई वृद्धि

छत्तीसगढ़ में पाॅजिटिविटी दर पहुंचा 3.8 प्रतिशत,सैंपलों की जांच में भी आई कमी

छत्तीसगढ़ में संक्रमण की रफ्तार को रोकने में दवा किट बनी मददगार

Covid-19:छत्तीसगढ़ में कोरोना का चेन टूटा और रिकवरी दर बढ़ी

छत्तीसगढ़ की औसत पाॅजिटिविटी दर 4.8 प्रतिशत,मॉर्टिलिटी में गिरावट

पाॅजिटिविटी और मॉर्टिलिटी की दरों में आई कमी,रिकवरी ग्राफ हुआ तेज

छत्तीसगढ़ में 8 प्रतिशत पर कोरोना पाॅजिटिविटी दर,मौत की रफ़्तार बरकरार

छतीसगढ़ में कोरोना पाॅजिटिविटी दर में आई उल्लेखनीय गिरावट

कोरोना कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की सुचारू व्यवस्था ने तोडा संक्रमण का चेन

छत्तीसगढ़ में कोरोना पाॅजिटिविटी दर 13 प्रतिशत पर पहुंची,रिकवरी भी तेज