CORONA:लॉकडाउन के बावजूद अब तक नहीं टूटी कोरोना संक्रमण की चेन

डिस्चार्ज की बढ़ती संख्या से मिली बड़ी राहत

रायपुर | छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की चेन अब तक नहीं टूट पाई है। कोरोना संक्रमण के ग्राफ में उतार-चढ़ाव लगातार देखा जा रहा है। हालांकि शासन स्तर पर प्रदेश के तमाम जिलों में लॉकडाउन इसी के मद्देनजर किया गया है। लेकिन संक्रमण की स्थिति अब भी बरकरार है। 

बीते 24 घंटे में बढे मरीज 

छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटे में 15625 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है,जो बीते दिनों से ज्यादा है। वही सबसे बड़ी राहत की बात यह है कि 24 घंटे में संक्रमण से ज्यादा 15639 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। वहीँ मौत के आंकड़े में वृद्धि दिखाई दे रही है जो 181 पार हो चुकी है। इसके साथ ही बीते 24 घंटे में 50699 लोगों ने कोरोना की टेस्टिंग करवाई है। यानी प्रतिशत के आधार पर प्रदेश में 30.81 संक्रमण का औसत दर है। पिछले दिनों की तुलना में  प्रतिशत का दर कम हुआ है जो राहत भरी है खबर है। हालाकी मृत्यु दर की बढ़ोतरी को लेकर स्वास्थ्य अमले के साथ ही आमजन भी काफी चिंतित है।

टॉप शहरों में कोरोना बेकाबू 

कोरोना संक्रमण की बीते 24 घंटे की स्थिति पर यदि जिलेवार नजर डाली जाए तो छत्तीसगढ़ के  6 टॉप शहरों में कोरोना संक्रमण हावी रहा। रायपुर जिले में 2225 संक्रमित मरीज मिले और 76 की मौत हुई। दुर्ग जिले में 1779 मरीज मिले और 9 की मौत हुई। बिलासपुर जिले में 1330 मरीज की पुष्टि हुई और 21 की मौत हुई। कोरबा जिले में 990 संक्रमित नए मरीज मिले और 11 मरीजों की मौत हुई। रायगढ़ में 998 मरीज मिले और 13 मरीजों की मौत हुई। वहीं राजनांदगांव में 825 संक्रमितों की पुष्टि की गई पर यहां एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। यानी राजनांदगांव में संक्रमण की स्थिति अब सुधरने लगी है। इसी प्रकार प्रदेशभर के अन्य जिलों में भी संक्रमण की स्थिति में उतार चढ़ाव दिखाई दे रहा है।

प्रदेश में सवा लाख से जयादा एक्टिव 

प्रदेश भर में कोरोना पॉजिटिव प्रकरण 574299 है। अब तक कुल 442337 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। वहीं प्रदेश भर में कुल मौत का आंकड़ा 6274 पहुंच चुका है। इन आंकड़ों के मुताबिक वर्तमान स्थिति में प्रदेश भर में कुल 125688 मरीज सक्रिय हैं।

प्रदेश में कई जिलों में लगाया गया लॉकडाउन के पास संक्रमण का प्रतिशत कम होते देख शासन ने प्रतिशत का दर और अधिक कम किए जाने पर जोर दिया है। शासन स्तर पर 5% तक कम करने की पुरजोर कोशिश जारी है। यही कारण है कि कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील सभी से की जा रही है। लोगों को घरों में रहने की सलाह दी जा रही है ताकि सभी सुरक्षित रहें। 

संबंधित पोस्ट

छत्तीसगढ़ में 54 हजार 144 सैम्पलों की हुई जांच,पाॅजिटिविटी दर 2.9 प्रतिशत

छत्तीसगढ़ में पाॅजिटिविटी 3.1 फीसदी के साथ 1886 मिले नए मरीज

प्रदेश की औसत पाॅजिटिविटी दर 3.7 प्रतिशत,रिकवरी में हुई वृद्धि

छत्तीसगढ़ में पाॅजिटिविटी दर पहुंचा 3.8 प्रतिशत,सैंपलों की जांच में भी आई कमी

छत्तीसगढ़ में संक्रमण की रफ्तार को रोकने में दवा किट बनी मददगार

Covid-19:छत्तीसगढ़ में कोरोना का चेन टूटा और रिकवरी दर बढ़ी

छत्तीसगढ़ की औसत पाॅजिटिविटी दर 4.8 प्रतिशत,मॉर्टिलिटी में गिरावट

पाॅजिटिविटी और मॉर्टिलिटी की दरों में आई कमी,रिकवरी ग्राफ हुआ तेज

छत्तीसगढ़ में 8 प्रतिशत पर कोरोना पाॅजिटिविटी दर,मौत की रफ़्तार बरकरार

छतीसगढ़ में कोरोना पाॅजिटिविटी दर में आई उल्लेखनीय गिरावट

कोरोना कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की सुचारू व्यवस्था ने तोडा संक्रमण का चेन

छत्तीसगढ़ में कोरोना पाॅजिटिविटी दर 13 प्रतिशत पर पहुंची,रिकवरी भी तेज