कोरोना मौत ने तोड़ा सारा रिकॉर्ड,आज प्रदेश भर में 122 मरीजों की हुई मौत

नए 10521 संक्रमित मरीज मिले

रायपुर | छत्तीसगढ़ में बेलगाम होते कोरोना संक्रमण में आज थोड़ी सी लगाम दिखाई दी। बीते 1 सप्ताह में कोरोना मरीजों की संख्या 14 हजार पार हो गई थी।  लेकिन आज रविवार को नए संक्रमित मरीज 10521 मिले,जो थोड़ी राहत भरी खबर मानी जा रही है। अभी प्रदेश के कई जिलों में लॉकडाउन इसी के मद्देनजर लागू भी कर दिया गया है। संक्रमित मरीजों की संख्या कम आने से लग रहा है कि लॉकडाउन कारगर साबित होगा। लेकिन मरीजों की मौत के आंकड़े पर नजर डाली जाए तो आज प्रदेश में सबसे ज्यादा 122 संक्रमितों की मौत की खबर है, जो सभी के लिए पीड़ादायक है। 

प्रदेश भर में आज 10521 कोरोना मरीज मिले। वही 5707 मरीज डिस्चार्ज होकर घर लौटे हैं,यह खबर राहत भरी है। हालांकि आज कोरोना टेस्ट की संख्या में कमी देखी गई है। 40178 लोगों ने ही अपनी जांच करवाई है। 

इधर प्रदेशभर की स्थिति पर एक नजर डाली जाए तो अब तक पॉजिटिव प्रकरण की संख्या 483297 हो गई है।  वहीं डिस्चार्ज मरीजों की संख्या कुल 348121 है। अब तक हुई मौतों की संख्या में 4899 लोगों ने अपनी जान गवाई है। इन आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश भर में सक्रिय मरीजों की संख्या 90277 पहुंच चुकी है

प्रदेश में जिलेवार आंकड़ों की बात करें तो आज भी रायपुर जिला संक्रमण के मामले में सबसे आगे है। आज रायपुर जिले से 2833 मरीज मिले हैं।  वही दुर्ग जिले में 1650 और राजनांदगांव में 759 मरीज की पुष्टि की गई है। इस तरह बिलासपुर का आंकड़ा भी बढ़ते हुए 624 हो गई है।  वही बलौदाबाजार 403 एवं  महासमुंद 354 सहित अन्य जिलों में भी संक्रमित मरीजों की संख्या दिखाई दे रही है। लेकिन बीजापुर में सबसे कम यानी तीन मरीजों की पुष्टि की गई है। 

स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के द्वारा लॉकडाउन के बीच भी वैक्सीनेशनं पर काफी जोर दिया जा रहा है ताकि अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण  किया जा सके और कोरोना वायरस संक्रमण पर रोक लगाया जा सके। साथ ही जिला प्रशासन के द्वारा कोरोना गाइडलाइन का पालन करने लगातार अपील भी की जा रही है ताकि लोग घर में ही रहकर सुरक्षित रहें। 

 

संबंधित पोस्ट

छत्त्तीसगढ़ को भारत बायोटेक ने की कोवैक्सिन की आपूर्ति

कोविड टीके की दूसरी डोज देने के मामले में दूसरे स्थान पर रहा छत्तीसगढ़

पड़ोसी राज्यों में बढ़ते कोरोना मामलों से छत्तीसगढ़ में सावधानी जरूरी

Covid-19:पूरे विश्व में कोरोना के मामले 17.31 करोड़ से ज्यादा

छत्तीसगढ़ में 54 हजार 144 सैम्पलों की हुई जांच,पाॅजिटिविटी दर 2.9 प्रतिशत

कोरोना को हराने संसदीय सचिव के साथ बाल खिलाड़ियों ने की टीकाकरण की अपील

छत्तीसगढ़ में पाॅजिटिविटी 3.1 फीसदी के साथ 1886 मिले नए मरीज

प्रदेश की औसत पाॅजिटिविटी दर 3.7 प्रतिशत,रिकवरी में हुई वृद्धि

छत्तीसगढ़ में पाॅजिटिविटी दर पहुंचा 3.8 प्रतिशत,सैंपलों की जांच में भी आई कमी

छत्तीसगढ़ में संक्रमण की रफ्तार को रोकने में दवा किट बनी मददगार

कोरोना संक्रमण को गांवों तक रोकने राज्य सरकार की मुहिम हुई सफल

Covid-19:छत्तीसगढ़ में कोरोना का चेन टूटा और रिकवरी दर बढ़ी