छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण में उतार चढ़ाव जारी,मौत के आंकड़े हुए कम

लोगों को डर दूर कर संयम में रहने की है जरूरत

रायपुर | छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण को लेकर ऊंच-नीच का खेल जारी है। बीते 24 घंटे में मिले पॉजिटिव मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है तो वहीं मौत का आंकड़ा थोड़ा कम हुआ है। 

संक्रमण की संख्या में उतार-चढ़ाव को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन ने अपनी मुस्तैदी कायम रखी है। प्रदेश भर में सभी अस्पतालों में शासन की ओर से ऑक्सीजन की पूरी व्यवस्था की जा रही है और साथ ही मरीजों को किसी भी प्रकार की दिक्कत ना हो इसका बाकायदा ध्यान रखा जा रहा है। वहीं जिला प्रशासन ने कोरोना के दूसरे लहर में बढ़ते मौत को देखते हुए लोगों को सावधान रहने की अपील भी की है। यही कारण है की लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की पुरजोर अपील की जा रही है। लोगों को डबल मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने और बार-बार हाथ धोते रहने कहा जा रहा है। ऐसा करने पर जहां हम सुरक्षित रहेंगे और हमारा परिवार भी सुरक्षित रहेगा। साथ ही जिला प्रशासन ने आम लोगों से कहा है कि यदि थोड़ी भी तबीयत में खराबी महसूस होती है तो तुरंत कोरोना की जांच करवा कर चिकित्सक से सलाह जरूर लें और उनकी सलाह पर ही दवाई का सेवन करें। ज्यादा तकलीफ होने पर ही अस्पताल में भर्ती हो अन्यथा हो आइसोलेशन में ही रहें। लोग डरे नहीं संयम रखते हुए कारगर उपाय करें। 

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटे में 59402 व्यक्तियों ने अपना कोरोना टेस्ट करवाया। जिसमें से 15563 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई है। वही 14263 मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज हुए हैं। साथ ही 219 मरीज की मौत होने की पुष्टि की गई। 

जिलेवार आंकड़ों के हिसाब से रायपुर जिले में चौथा दिन रहा, जहां संक्रमित मरीजों की संख्या थोड़ी कम हुई है। लेकिन प्रदेशभर में रायपुर जिले में आज भी सबसे ज्यादा संक्रमण दिखाई दे रहा है। बीते 24 घंटे में रायपुर जिले से 1458 मरीज मिले, जहां 58 मरीजों की जान भी गई। दुर्ग में 1431 संक्रमित मिले 21 मरीजों की जान गई। बिलासपुर में 1248 संक्रमित 39 की मौत, कोरबा में 1107 संक्रमित 14 मरीजों की मौत, रायगढ़ में 1085 संक्रमित 10 मरीजों की मौत, जांजगीर-चांपा में 950 संक्रमित 14 मरीजों की मौत हुई है। वहीं राजनांदगांव में 835 संक्रमित मिले हैं और 7 मरीजों की मौत हुई है। इसी तरह अन्य जिले में भी कमोबेश संक्रमण के आंकड़े में कमी बेसी दिखाई दी।

देशभर में पॉजिटिव प्रकरण की संख्या अब 7 लाख के करीब पहुंचने को है। बीते 24 घंटे में 697902 कुल प्रकरण की पुष्टि की गई है। वहीँ 570995 लोग अस्पताल और हम आइसोलेशन से डिस्चार्ज हुए हैं। प्रदेश में अब तक कुल मौत 8061 कोरोना संक्रमण से हुआ है। इस तरह वर्तमान स्थिति में 118846 एक्टिव मरीज पुरे प्रदेश में है। 

 

 

संबंधित पोस्ट

छत्तीसगढ़ में 54 हजार 144 सैम्पलों की हुई जांच,पाॅजिटिविटी दर 2.9 प्रतिशत

छत्तीसगढ़ में पाॅजिटिविटी 3.1 फीसदी के साथ 1886 मिले नए मरीज

प्रदेश की औसत पाॅजिटिविटी दर 3.7 प्रतिशत,रिकवरी में हुई वृद्धि

छत्तीसगढ़ में पाॅजिटिविटी दर पहुंचा 3.8 प्रतिशत,सैंपलों की जांच में भी आई कमी

छत्तीसगढ़ में संक्रमण की रफ्तार को रोकने में दवा किट बनी मददगार

Covid-19:छत्तीसगढ़ में कोरोना का चेन टूटा और रिकवरी दर बढ़ी

छत्तीसगढ़ की औसत पाॅजिटिविटी दर 4.8 प्रतिशत,मॉर्टिलिटी में गिरावट

पाॅजिटिविटी और मॉर्टिलिटी की दरों में आई कमी,रिकवरी ग्राफ हुआ तेज

छत्तीसगढ़ में 8 प्रतिशत पर कोरोना पाॅजिटिविटी दर,मौत की रफ़्तार बरकरार

छतीसगढ़ में कोरोना पाॅजिटिविटी दर में आई उल्लेखनीय गिरावट

कोरोना कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की सुचारू व्यवस्था ने तोडा संक्रमण का चेन

छत्तीसगढ़ में कोरोना पाॅजिटिविटी दर 13 प्रतिशत पर पहुंची,रिकवरी भी तेज