Covid-19 Update : कोरबा से एक और पॉजिटिव, कंप्लीट लॉक डाउन हुआ शहर

रायपुर एम्स में शिफ्ट हुआ मरीज़, अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 2

कोरबा। प्रदेश में कोरोना (Corona) से संक्रमित एक और मरीज़ मिला है। हालाँकि इसे पहले ही संदेह के आधार पर क्वारेंटाइन पर रखा गया था। ये मरीज़ सूबे के कोरबा जिले के कटघोरा इलाक़े से मिला है। थोड़ा पीछे चले तो कटघोरा से ही कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद इस व्यक्ति समेत कुल 53 लोगो को क्वारेंटाइन किया गया था। समय समय पर इनकी जांच भी की जा रही थी कल देर शाम इन 53 लोगो में से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद जिला प्रशासन ने तत्काल हालात को काबू करने कई अहम कदम उठाए। विश्वनीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ये व्यक्ति भी पहले पॉजिटिव केस के सम्पर्क में आने के बाद ही पॉजिटिव हुआ है।

इधर कलेक्टर किरण कौशल ने एक और Covid-19 पॉजिटिव मिलने के बाद तत्त्काल पुरे जिले में कंप्लीट लॉक डाउन का ऐलान किया। इसके साथ ही उक्त मरीज़ के निवास स्थान वाले पुरे इलाके को सील कर दिया गया है। जिसके बाद अब न ही कोई उस इलाके में जा सकता है और न ही उस इलाके से बाहर आ सकता है। पुरे इलाके में जरुरत के सभी सामान जिला प्रशासन और निगम की संगठित टीमें पहुचाएंगी। इस पुरे इलाके को सैनेटाइज़ करने का काम भी कल ही देर रात तक पूरा कर लिया गया था।

कंप्लीट लॉक डाउन, घरों से न निकलें-कलेक्टर
कलेक्टर किरण कौशल ने मिडिया से चर्चा करते हुए बताया “एहतियातन सारे कदम हमने पहले ही उठाए थे। अब जो नया पॉजिटिव केस मिला है, वह जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के सर्विलांस में पहले ही था। केवल ये एक ही नहीं बल्कि इसके पहले इस इलाके से पॉजिटिव केस सामने आने के बाद हमने 53 लोगो को क्वारेंटाइन किया था जो संदिग्ध है। अब हमें इनकी भी रिपोर्ट का इंतज़ार है। लॉक डाउन के बारे में उन्होंने कहा कि “हमने पूरे कटघोरा क्षेत्र में कंप्लीट लॉक डाउन को तत्काल प्रभाव से प्रभावी कर दिया है। कंप्लीट लॉक डाउन से यानी कर्फ्यू ही मानें, घरों से न निकले घर पर ही रहें और सेफ रहे।