बलौदाबाजार वन विभाग में दैनिक वेतन भोगी कर्मी की कोरोना से मौत

104 के आंकड़े ने किया भयभीत

राजिंदर खनूजा,पिथौरा | स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना ही कोरोना चर्चा में रहा। कोविड टेस्ट में बलौदाबाजार जिले के 6 वनकर्मियों सहित कुल 51 कोरोना पॉजिटिव मीले है। इनमें देबपुर वन विभाग में एक दैनिक वेतन भोगी कर्मी की कोरोना मौत की भी खबर है।

स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारी डॉ तारा अग्रवाल ने बताया कि कल स्थानीय स्तर पर कोविड जांच में कोई 25 लोग एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाये गए। इसके अलावा समीप के बलौदाबाजार जिला अंतर्गत वन विभाग देबपुर के एक कर्मी को गम्भीर हालत में भर्ती करवाया गया था।जिसके टेस्ट में यह कोरोना पॉजिटिव पाया गया।जिसके उपचार के दौरान मौत हो गयी है।इसके बाद देबपुर वन परिक्षेत्र के ही सभी कर्मियों का कोविड टेस्ट किया गया जिसमें 5 अन्य कर्मी भी पॉजिटिव पाए गए है।

झारमुड़ा में 20 पॉजिटिव

इधर विकासखण्ड के दूरस्थ ग्राम झारमुडा के 20 ग्रामीण भी कोविड पॉजिटिव पाए गए जिन्हें मिला कर पिथौरा स्वास्थ्य केंद्र अंतर्गत पॉजिटिव संख्या 51 हो गयी।ज्ञात हो कि झारमुड़ा में पॉजिटिव की संख्या अधिक होने के कारण प्रशासन द्वारा इस ग्राम को काँटेन्मेंट क्षेत्र घोषित किया गया है।

पिथौरा शहर में 10

विकासखण्ड के अनेक ग्रामो के साथ पिथौरा नगर में भी गुरुवार को 10 कोरोना मरीज मिले।स्वास्थ्य अधिकारी डॉ तारा अग्रवाल के अनुसार सभी मरीजो को होम आइसोलेट कर उन्हें प्रक्रिया समझा कर उपचार प्रारम्भ कर दिया गया है।

देबपुर वन कार्यालय में कोरोना विस्फोट

देवपुर परीक्षेत्र कार्यालय से पांच कोरोना पोजिटिव पाए गए।जिसमें एक दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी को पिथौरा अस्पताल में भर्ती कराया गयाथा।जहां उसकी मौत हो गई वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार देवपुर कार्यालय वन विभाग में पदस्थ दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी की हालत खराब होने पर आज उसे पिथौरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया यहां पर उसकी इलाज के पहले ही मौत हो गई थी।जिस पर देवपुर कार्यालय के समस्त कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट किया गया। जिसमें कार्यालय व स्टाफ से पांच को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जिन्हें सभी को होम कोरेन्टीन किया गया है।साथ ही सभी स्टाफ के कोरोना चेकअप किया जा रहा है।

संबंधित पोस्ट

सरकार का बड़ा ऐलान,कोरोना से पालकों को खोने वाले बच्चों को पढ़ाएगी सरकार

कोरोना मरीज़ों को अब लगेगा Tocilizumab इंजेक्शन,CMHO ने जारी की गाइडलाइन

छत्तीसगढ़ में समन्वय ने तोड़ी कोरोना संक्रमण की चेन,भोर होने ज्यादा समय नहीं

लॉकडाउन और वैक्सीनेशन का असर, नए कोरोना संक्रमित मरीज हुए कम

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण में मिली थोड़ी राहत,प्रदेश में रिकवरी दर बढ़ा

कोरोना की रफ़्तार में आई थोड़ी कमी,मौत के आंकड़े ने चौंकाया

एक ही दिन में बढे करीब 3 हजार कोरोना संक्रमित मरीज,खौफ में लोग

कोरोना संकटकाल में अस्पतालों की मनमानी पर कलेक्टर की सख्त नजर

मनोविकार बनकर गंभीर चिंता एवं चुनौती बन रही कोरोना

कोरोना के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त, 3.14 लाख नये मामले

छत्तीसगढ़ में कोरोना से मौत का तांडव जारी,संक्रमण में आई कमी

मौत के बढ़ते आंकड़े से लगा डर लेकिन नए कोरोना संक्रमित मरीज हुए कम