मौत के बढ़ते आंकड़े से लगा डर लेकिन नए कोरोना संक्रमित मरीज हुए कम

अभी भी रायपुर संक्रमण का हॉटस्पॉट

रायपुर | छत्तीसगढ़ में बीते 1 सप्ताह से कोरोना की रेटिंग कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। लेकिन इस बीच रविवार को कोरोना संक्रमण की स्थिति कुछ कम होती नजर भी आई है,जो राहत भरी खबर है। प्रदेश के 22 जिलों में टोटल लॉकडाउन है,इसका कुछ असर बढ़ते संक्रमण को रोकने में कारगर दिखाई दे रहा है। 

छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटे में 12345 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है। 42652 लोगों ने कोरोना वायरस टेस्ट करवाया था। इधर 14075 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज भी हुए हैं। लेकिन बीते 24 घंटे में 170 मरीजों की मौत के आंकड़े ने सभी को चिंता में डाल दिया है। यानी संक्रमण पर ब्रेक तो लगा है लेकिन मौत पर अभी भी ब्रेक नहीं लग पाया है। 

प्रदेशभर में जिलेवार संक्रमण के आंकड़ों की बात करें तो अभी भी रायपुर में सबसे अधिक संक्रमित मरीजों की पुष्टि बीते 24 घंटे में की गई है। यह आंकड़ा 2524 है। हालांकि बीते 3 दिन में संक्रमण में काफी गिरावट भी दिखाई दे रही हैं। रायपुर के बाद दुर्ग की स्थिति गंभीर है,जहां 1281 मरीज मिले हैं। वहीं बिलासपुर में भी संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है,जहां 1217 बीते 24 घंटे में संक्रमित मरीज पाए गए हैं। इस तरह देखा जाए तो प्रदेश भर में सभी जिलों में कमोबेश संक्रमण की स्थिति आज भी बरकरार है। रायपुर जिले में संक्रमण और मरीजों की मौत सबसे ज्यादा हो रही है जिससे रायपुर जिला हॉटस्पॉट के कगार पर है। 

छत्तीसगढ़ में कोविड-19 के प्रकरण पर नजर डालें तो अब तक कुल 544840 संक्रमितों की पुष्टि हुई है। जहां 410913 मरीज घर लौटे हैं। वही प्रदेश भर में कुल मौत का आंकड़ा 5908 पार हो चुका है। वर्तमान स्थिति में प्रदेशभर में सक्रीय मरीज 128019 हैं। 

कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए सरकार एड़ी चोटी का जोर लगा रही है। जिसके चलते प्रदेश के 22 जिलों में टोटल लॉकडाउन लगा दिया गया है और साथ ही टीकाकरण अभियान पर भी जोर दिया जा रहा है। 45 वर्ष पार सभी लोगों को टीकाकरण के लिए नजदीकी टीका केंद्र में ले जाने स्वास्थ्य विभाग का अमला और निगम प्रशासन लगा हुआ है। 

 

संबंधित पोस्ट

Covid-19:पूरे विश्व में कोरोना के मामले 17.31 करोड़ से ज्यादा

छत्तीसगढ़ में 54 हजार 144 सैम्पलों की हुई जांच,पाॅजिटिविटी दर 2.9 प्रतिशत

कोरोना को हराने संसदीय सचिव के साथ बाल खिलाड़ियों ने की टीकाकरण की अपील

छत्तीसगढ़ में पाॅजिटिविटी 3.1 फीसदी के साथ 1886 मिले नए मरीज

प्रदेश की औसत पाॅजिटिविटी दर 3.7 प्रतिशत,रिकवरी में हुई वृद्धि

छत्तीसगढ़ में पाॅजिटिविटी दर पहुंचा 3.8 प्रतिशत,सैंपलों की जांच में भी आई कमी

छत्तीसगढ़ में संक्रमण की रफ्तार को रोकने में दवा किट बनी मददगार

कोरोना संक्रमण को गांवों तक रोकने राज्य सरकार की मुहिम हुई सफल

Covid-19:छत्तीसगढ़ में कोरोना का चेन टूटा और रिकवरी दर बढ़ी

शासन-प्रशासन के मजबूत इरादे से राज्य में थम गई कोरोना की त्रासदी

छत्तीसगढ़ की औसत पाॅजिटिविटी दर 4.8 प्रतिशत,मॉर्टिलिटी में गिरावट

भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2.4 लाख नए मामले, 3,741 लोगों की मौत