Corona Update : मप्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 20

गुजरात में कोरोना मृतकों की संख्या 3

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। राज्य में कोरोनावायरस पीड़ितों की संख्या में बीते 24 घंटों में पांच का इजाफा हुआ है और यह आंकड़ा 20 पर पहुंच गया, जिसमें से एक महिला की मौत हो चुकी है। राज्य में बीते दो दिनों में कोरोनावायरस संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर दो गुना हो गई है।

पूरे राज्य में मंगलवार को जहां नौ लोग संक्रमित थे, वहीं बुधवार रात तक यह आंकड़ा 20 पर पहुंच गया। इंदौर में पांच नए लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इस तरह इंदौर में संक्रमितों की संख्या नौ हो गई है। उज्जैन में कोविड-19 से संक्रमित पाई गई महिला की मौत हो चुकी है। यह राज्य में पहली मौत है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, राज्य में अब तक 20 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनमें नौ इंदौर, छह जबलपुर, दो भोपाल और ग्वालियर, शिवपुरी व उज्जैन में एक-एक व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

विभाग ने बताया है कि, इंदौर में जो नए मरीज पाए गए है, उनमें से कुछ 35 से 40 वर्ष की आयु के भी हैं और उनका विदेश आना-जाना नहीं हुआ है। वे सामूहिक समारोह विवाह आदि में जाने के साथ देश के अन्य हिस्सों में घूमने गए थे।

वहीं भोपाल में बुधवार को एक पत्रकार के पॉजिटिव पाए जाने पर जिलाधिकारी तरुण पिथोड़े ने राजधानी के सभी पत्रकारों से कहा, “घबराएं नहीं, मगर सतर्कता बरतें। सोशल डिस्टेंस बनाकर रखें। सेल्फ क्वारंटाइन (खुद से एकांतवास) में रहें। अगर किसी तरह की समस्या आती है तो कंटोल रूम को सूचीत करें। अभी तक किसी भी अन्य पत्रकार में बीमारी से संबंधित लक्षण नहीं पाए गए हैं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस की रोकथाम के मकसद से देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान किया है, जिसका पालन कराने के लिए मध्य प्रदेश में भी व्यापक इंतजाम किए गए हैं। अनावश्यक परिवहन और आवाजाही पर पूरी तरह रोक गया है और लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

गुजरात में संक्रमित की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 3

गुजरात के भावनगर में गुरुवार तड़के एक 70 वर्षीय कोरोनावायरस मरीज की मौत हो गई, और इसके साथ ही राज्य में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है।

दिल्ली से भावनगर आए इस व्यक्ति की हालत बिगड़ गई और कई सारी जटिलताओं के कारण उसने दम तोड़ दिया।

राज्य में कोविड-19 से पहले मरीज की मौत 67 साल के एक पुरुष की हुई थी। दूसरा मरीज अहमदाबाद की 85 साल की एक महिला थी, जिसने बुधवार रात दम तोड़ दिया।

गुजरात में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 43 हो गई है।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुजरात में अबतक कुल 761 नमूनों की जांच की है। कुल 31,495 लोगों को एकांतवास में रखा गया है।

संबंधित पोस्ट

कोरोना वायरस मां के दूध में नहीं, पर बरतें ये सावधानी

Corona Update : देश में 24 घंटे में कुल 540 मामले सामने आए, 17 मरे

Corona Update : गुजरात में 16 की मौत, 14 माह का बच्चा शामिल

Corona Effect : संकट में शब-ए-बारात, फीका पड़ गया जश्न

Corona update : ओडिशा में हुई कोरोना से पहली मौत, अबतक 42 पॉजिटिव

Corona update : देश में कोरोना मरीजों की संख्या 4421 हुई, 114 लोगों की मौत

Corona update : छत्तीसगढ़ में UAE एवं अन्य देशों से आने वालों का होगा कोरोना टेस्ट

Corona Update : 10 पॉजिटिव में से 9 पहुंचे घर, CM बोले- “देश जीतेगा…कोरोना हारेगा”

कोरोना वायरस से शांतिदूतक भगवान महावीर की जयंती पर लगा ब्रेक…

Corona update : ओडिशा में कोविड -19 के 16 नए मामले आने के बाद कुल 39 हुए

Corona : घर से 2 सौ मीटर भी दूर गया तो पुलिस को मिलेगा SMS अलर्ट

Corona Update : दिल्ली में पीड़ितों की संख्या में जबरदस्त इजाफा