Corona Update : ओडिशा में एक और कोविड-19 पॉजीटिव, कुल संख्या 3 हुई

60 साल का ये मरीज विस कर्मचारी के संपर्क में आया था

भुवनेश्वर। देशभर में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। वहीं, ओडिशा में एक और कोविड-19 का पॉजीटिव सामने आया है। जिसके बाद कोरोना मरीजों की संख्या कुल तीन हो गई है। मरीज की पुष्टि राज्य स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग ने की।

बताया जा रहा है कि ये कोविड-19 पॉजीटिव 60 साल का पुरुष है। इस मरीज की पहचान कर लिये जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग उन सभी लोगों का पता लगा रहा है जो इस मरीज के संपर्क में आए हैं।

उक्त कोविड-19 का मरीज 10 मार्च की रात को दिल्ली से फ्लाइट के जरिये यहां पहुंचा था। वह 21 मार्च को कर क्लिनिक के ओपीडी गया था और 24 मार्च को उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया था। इसलिए, राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी लोगों को आगाह किया है कि किसी भी आउटपैशेंट या इनपैशेंट केयर के लिए भुवनेश्वर के कर क्लिनिक न जाएं।

स्वास्थ्य विभाग ने भी कर क्निनिक के प्रबंधन से कहा है कि वह अपने चिकित्सक व नर्सों तथा उन सभी व्यक्तियों जो मरीज के आसपास गये, अन्य लोगों से अलग रखने का हरसंभव उपाय करें।

गौरतलब है कि कोविड-19 के पहले मरीज की पहचान 16 मार्च को हुई जो कि भुवनेश्वर का 33 साल का युवक था। वह संक्रमित होकर 12 मार्च को इटली से लौटा और दिल्ली से ओडिशा ट्रेन से पहुंचा था। फिलहाल, उसका भुवनेश्वर के कैपिटल अस्पताल में इलाज जारी है।

इसके बाद 19 मार्च को कोविड-19 के दूसरे मरीज की पहचान हुई। उक्त युवा मरीज यूके से लौटा था जिसकी एम्स भुवनेश्वर के आइसोलेशन वार्ड में जांच के दौरान कोविड-19 पॉजीटिव पाया गया था।

उसका भी इलाज जारी है तथा हालत स्थिर बतायी जा रही है।

ओडिशा सरकार के कोविड-19 प्रवक्ता सुब्रतो बाग्ची के मुताबिक, राज्य सरकार के कोविड-19 पोर्टल में अब तक 4259 व्यक्तियों का अब तक पंजीकरण हुआ है। आज ओडिशा सरकार ने सभी ग्राम पंचायतों और जिला परिषदों को उन 84000 मजदूरों का पता लगाने कहा है जो अन्य राज्यों से अपने घर लौटे हैं तथा 14 दिनों के होम क्वारेंटाइन को सुनिश्चित करें।

ओडिशा विधानसभा को बंद रखे जाने का नोटिस जारी

कोविड-19 के तीसरे मरीज के संपर्क में ओडिशा विधानसभा के एक कर्मचारी के आने की खबर सामने आई है। इसलिए विधानसभा भवन के सभी कर्मचारियों को क्वारेंटाइन में रखे जाने सहित पूरे भवन को निस्संक्रामक कराया जाएगा। यह जानकारी विधानसभा अध्यक्ष सूर्य नारायण पात्र ने दी है।

संबंधित पोस्ट

धमतरी में कोरोना संदिग्ध ने की आत्महत्या, पिता बोले- नहीं थे कोरोना के लक्षण

हरियाणा : सीएम मनोहर लाल का फ़रमान, जो जहां है, उसे वहीं रोक कर रखें

Corona Update : देश में कोरोना के 1071 मामले, 29 की मौत

Corona Update : संक्रमितों की संख्या देश में 979, विश्वभर में 6 लाख को पार

हरियाणा में बनेगा ‘कोविड-19’ समर्पित अस्पताल

Covid-19 : कोरोना के लिए तैयार कोरिया

कोविड-19 : बीसीसीआई ने किया 51 करोड़ की मदद का वादा

सरगुजा : कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जशपुर की महिलाएं भी

दपूमरे मंडल ट्रेन के कोच होंगे आइसोलेशन वार्ड में तब्दील,DRM ने दिया निर्देश

लॉकडाउन में बेखौफ दौड़ते 200 दोपहिया वाहनों पर हुई कार्रवाई

कोरोना का गुड इफेक्ट : ओडिशा तट अंडे देने पहुंचे 8 लाख कछुए

CORONA UPDATE : राजनांदगांव के 10 हजार बाशिंदे घर के चार दीवारी में कैद