लॉकडाउन के अगले चरण पर संभावित फैसला आज, मोदी करेंगे बैठक

अर्थव्यवस्था सहित कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोनावायरस के प्रकोप को रोकने के लिए देश भर में लागू लॉकडाउन से बाहर निकलने के अगले चरण पर आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपराह्न् तीन बजे राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो-कॉन्फ्रेंस के जरिए 5वीं बैठक करेंगे।

मुख्यमंत्रियों से उनके राज्यों की स्थिति का जायजा लेना चाहेंगे प्रधानमंत्री मोदी तथा उसके बाद लॉकडाउन के अगले चरण पर फैसला लेने की भी संभावना है। इस दौरान अर्थव्यवस्था सहित कई अन्य मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्विटर पर कहा कि वह वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपराह्न् लगभग तीन बजे यह बैठक करेंगे। बैठक दो चरण में होगी। अपराह्न् तीन बजे राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो-कॉन्फ्रेंस के जरिए 5वीं बैठक करेंगे। यह शाम साढ़े पांच बजे तक चलेगी। आधे घंटे के ब्रेक के बाद बैठक छह बजे फिर शुरू होगी जो रात आठ बजे तक चल सकती है।

सूत्रों ने कहा कि चूंकि 17 मई को लॉकडाउन 3.0 समाप्त हो रहा है, ऐसे में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने और कन्टेनमेंट जोन में महामारी से निपटने को लेकर बैठक में चर्चा हो सकती है।

गौरतलब है कि इससे पहले कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने कोरोनावायरस संक्रमण के रोकथाम के प्रबंधन में देश की स्थिति की समीक्षा करने के लिए सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों व स्वास्थ्य सचिवों के साथ बैठक की थी, जिसके बाद अब यह घोषणा की गई है।

मुख्य सचिवों ने गौबा को अपने-अपने राज्यों की स्थिति के बारे में अवगत कराते हुए कहा कि महामारी से सुरक्षा की आवश्यकता के साथ ही आर्थिक गतिविधियों को भी बड़े पैमाने पर सुधारने की जरूरत है। ऐसे में अब प्रधानमंत्री भी देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा के माध्यम से स्थिति का जायजा लेना चाहते हैं।

कोरोनावायरस संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर 25 मार्च को लागू किए गए देशव्यापी लॉकडाउन को पहले 14 अप्रैल को समाप्त होना था, बाद में इसे 3 मई तक के लिए आगे बढ़ाया गया और इसके बाद इसे 17 मई तक करने का निर्णय लिया गया।

मामले के जानकार सूत्रों के अनुसार, जो अनुमति दी गई है, उसके संदर्भ में निश्चित रूप से अधिक रियायतें होंगी, लेकिन संभवत: कोविड-19 हॉटस्पॉट और नियंत्रण क्षेत्र में कोई बदलाव नहीं होगा।

संबंधित पोस्ट

प्रधानमंत्री की बैठक में फैसला, रद्द हुई 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं

लॉकडाउन में फर्जी अधिकारी बन उगाही करना पड़ा महंगा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

लॉकडाउन में छूट का मिला लाभ,CM भूपेश ने लोगों से सावधानी रखने की अपील

31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन,तीन जिलों को मिला विशेष निर्देशों के साथ राहत

लॉकडाउन नहीं होगा ख़त्म,संक्रमण 5 फीसदी से निचे आने पर ही अनलॉक होगा प्रदेश

मुख्यमंत्री ने किया आंशिक लॉकडाउन की ओर इशारा, दुकानों के संचालन में मिलेगी छूट

Video:रायपुर में बढ़ाया गया 5 मई तक लॉकडाउन,मंत्री रविंद्र चौबे ने किया ऐलान

राहुल गांधी कोरोना पॉजिटिव  

राजधानी रायपुर में बढ़ी लॉकडाउन की अवधि,26 अप्रैल तक रहेगा लॉक

लॉकडाउन के बाद भी संक्रमण के खतरे से बाहर नहीं हुआ रायपुर

Video:राजधानी रायपुर में फिर शुरू हुआ 10 दिन का टोटल लॉकडाउन

Lock Down:दुर्ग में लॉकडाउन के विरोध का दिखा अजब गजब अनोखा तरीका