CM भूपेश के पहल पर अब रेमडेसीवीर इंजेक्शन की आपूर्ति शुरू

9100 रेमडेसीवीर इंजेक्शन का अस्पतालों में हुआ वितरण

रायपुर | रेमडेसीवीर इंजेक्शन की कमी छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते ग्राफ के कारण हुआ। अब रेमडेसीवीर इंजेक्शन के लिए मरीजों को भटकना पड़ रहा है।  राज्य सरकार ने संज्ञान लेते हुए प्रदेश में आपूर्ति कराने सारी व्यवस्थाएं की। जिसके तहत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में रेमडेसीवीर इंजेक्शन की सुचारू आपूर्ति के लिए मुख्य सचिव को निर्देश दिए थे। मुख्यमंत्री ने इंजेक्शन का उत्पादन करने वाली कम्पनियों के साथ समन्वय के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को हैदराबाद और मुंबई भी भेजा। 

मुख्यमंत्री के निर्देश का ही नतीजा है कि अब राज्य में रेमडेसीवीर इंजेक्शन की आपूर्ति निरंतर जारी हैं। खाद्य और औषधि प्रशासन तथा जिला प्रशासन  के समन्वय से राज्य के विभिन्न जिलों और अस्पतालों में आवश्यकतानुसार इंजेक्शन की आपूर्ति की जा रही हैं । सोमवार को राज्य को मिले  9100 रेमडेसीवीर इंजेक्शन का अस्पतालों में वितरण कर दिया गया हैं । राज्य को आज और इंजेक्शन की आपूर्ति होगी ।

राज्य में आने वाले समय में  रेमडेसीवीर इंजेक्शन की आपूर्ति बाधित न हो इसके लिए सरकार ने अखिल भारतीय सेवाओं के दो वरिष्ठ अधिकारियों  को मुंबई और हैदराबाद में तैनात किया हैं। जिसमे कृषि विभाग के संयुक्त सचिव भोसकर विलास संदीपन को  दवाइयों की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए  मुंबई और छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम के प्रबंध संचालक अरूण प्रसाद को  हैदराबाद में तैनात किया हैं। इन दोनों अधिकारीयों के प्रयास से  निरंतर आपूर्ति में मदद मिल रही हैं।

खाद्य और औषधि प्रशासन विभाग के प्रभारी अधिकारी की माने तो राज्य में सोमवार को सन फार्मा द्वारा 4600 , ज़ायडस कैडिला के 1600 , मायलॉन के 2600 की आपूर्ति वेयर हाउस को और  300 इंजेक्शन की आपूर्ति निजी अस्पतालों के लिए की गई हैं जो लगातार बना रहेगा ।

 

संबंधित पोस्ट

भारत में अब घटने लगे कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2.59 लाख केस

एक ही दिन में बढे करीब 3 हजार कोरोना संक्रमित मरीज,खौफ में लोग

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के रफ्तार में आई तेजी,मिले 16750 नए संक्रमित

छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार बेलगाम,16083 नए संक्रमितों की पुष्टि,158 की मौत

छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार बढ़ी, रायपुर अभी भी हॉटस्पॉट

Corona Update : छत्तीसगढ़ में आज मिले नए 298 कोरोना पॉजिटिव मरीज

Video:अनलॉक रायपुर को संक्रमण से बचाने बाजारों में उतरे कोरोना योद्धा

आज भी मिले राजधानी में सर्वाधिक पॉजिटिव मरीज,प्रदेश में 65 नए मरीज संक्रमीत

corona effect भारत में नई उंचाई को छूआ सोना, 48 हजार पार

उप्र : गेहूं खरीद के लिए खेत तक पहुंच रही योगी सरकार

Video : वेल्लूर से जगदलपुर लौटी महिला की मौत,शांति नगर सील

Corona Effect : अमेरिका में बुजुर्गों की मौत के मामले देश का एक तिहाई