Video:कोरोना काल में रोटरी क्लब की सामाजिक पहल,रोटरी रसोई की हुई शुरआत

जगदलपुर | कोरोना के कहर से बचने के लिए जिले में लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में शहर के गरीब मजदूर और बेसहारा लोगों के लिए भोजन की दिक्कत होना लाजमी है। इन्ही परेशानियों को देखते हुए जगदलपुर के रोटरी क्लब ने एक सामाजिक पहल की शुरआत की।  जिसमे रोटरी रसोई के नाम से किचन की शुरुआत की गई। 

किचन में ताजा भोजन बना कर भिजवाने का प्रबंध किया है। प्रतिदिन रोटरी रसोई 800 लोगों के लिए खाना पहुंचाने का काम कर रही है। यह काम रोटरी क्लब के सदस्य अपने हाथों से करते हैं। प्रतिदिन पौष्टिक 800 भोजन पैकेट तैयार किया जाता हैं और जरूरतमंदों को बांटने क्लब के सदस्य स्वयं ही निकल जाते हैं।  

कोरोना संक्रमण को देखते हुए रोटरी रसोई में भोजन तैयार कर पार्सल जरूरतमंदों तक पहुँचाया जा रहा है। क्लब के सदस्यों ने अपने नंबर भी दिए हैं। इस नंबर पर जिसके भी कॉल आते हैं भोजन पहुंचा दिया जाता है। रोटरी रसोई से तैयार भोजन शहर के उन सभी जरूरतमंद लाचार गरीब बाहर से फंसे लोगों के अलावा होम आइसोलेशन में रह रहे मरीज के साथ साथ कई लोगों को भोजन उपलब्ध करा रही है। 

रोटरी क्लब के सदस्यों का मानना है कि ऐसे समय हमारी संस्था कोविड गाइड लाइन का पालन  करते हुए सभी जरूरत मंद लोगो को भोजन उपलब्ध करा रही ताकि कोई भी भूखा ना सोए।

देखिये ये वीडियो- 

शेयर
प्रकाशित
Swaroop Bhattacharya

This website uses cookies.