Video:समाजसेवी राजू गांधी ने अपने खर्चे पर मंगाई आक्सीजन मशीन

धर्मेंद्र महापात्र, बीजापुर | कोरोना संकट के बीच आक्सीजन की कमी को देखते हुए बीजापुर के राजू  मिसाल बने है. जरूरतमन्दों की मदद के लिए उन्होंने अपने खर्च पर मुम्बई से आक्सीजन मशीन मंगवाई है.कोविड संकट में अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडरों की कमी पूरे प्रदेश में देखने को मिल रही है.

बीजापुर जैसी जगह में लोगों को इसकी कमी न हो और कई किमी की यात्रा न करनी पड़े इसके लिए नगर के एल्डरमेन राजू गांधी ने मानवता की बड़ी मिसाल कायम की है.समाज सेवी राजू गांधी ने जरूरतमन्दों की मदद के लिए मुंबई से एक आक्सीजन मशीन अपने खर्च पर मंगवाई है.जिसमें 250 एमएल पानी से दो घण्टे का आक्सीजन तैयार होता है.मशीन के जरिये वे जरूरत मन्दो को ऑक्सीजन मुहैया करा रहे है वो भी निःशुल्क।  

राजू के इस पहल की सभी प्रशंसा कर रहे है.लोगों की माने राजू ने ऐसी घड़ी में पहल की है जब दीगर शहरों में अस्पतालों में मरीज आक्सीजन सिलेंडर की कमी से जूझ रहे है.इधर स्वास्थ्य विभाग के हवाले से जानकारी मिली है कोविड अस्पताल के लिए 100 सिलेंडरों की मांग की गई है.

राजू गांधी ने आक्सीजन मशीन के उपलब्ध होने की जानकारी स्वास्थ्य विभाग को भी दी है.ताकि आवश्यकता पड़ने पर जरूरतमंद तक उक्त मशीन पहुँच सके.

शेयर
प्रकाशित
Swaroop Bhattacharya

This website uses cookies.