पेट से निकला 10 करोड़ का ड्रग्स, सात गिरफ्तार

नई दिल्ली। ड्रग्स कारोबार को रोकने के लिए पुलिस जितने भी जत्न कर ले लेकिन बदमाश अपने मनसूबों को अंजाम देने का कोई न कोई रास्ता निकाल ही लेते हैं। हाल ही में अफगानिस्तान से भारत को तस्करी हो रहे 10 करोड़ रुपये के ड्रग्स दिल्ली पुलिस ने जब्त किया और यह तस्करी कोई आम तरीके से नहीं हो रही थी। बल्कि पेट के भीतर ड्रग्स के कैपसूल छुपाकर इसकी तस्करी हो रही थी।

पेट में ड्रग्स कैपसूल को डालकर उन्हें एक देश से दूसरे देश ले जाने के लिए तस्कर को लाखों रुपये भी मिलते हैं।

जानकारी के मुताबिक इस ग्रुप में सात सदस्यों को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है। इनके पेट से 20-40 कैपसूल निकाले गये थे। सातों लोगों से कुल 177 कैपसूल निकले थे जिसकी कीमत 10 करोड़ रुपये होगी।

इसके साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों लोग भारत के थे और दोनों रीसिवर थे। इन लोगों को नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने गिरफ्तार किया है।

पहले तो उन लोगों पर नार्कोटिक्स टीम को संदेह हुआ, लेकिन जब उन्हें स्कैन किया गया, तब अधिकारियों के होश ही उड़ गये। सभी के पेट में ड्रग्स वाले कैपसूल मिले।

ड्रग्स कैपसूल बाहर करने के लिए अधिकारियों ने उन्हें 10 दर्जन केले खिलाए थे।

दोनों रीसिवरों से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि ये कैपसूल उनके पेट के भीतर शहद और एक खास तेल की मदद से डाले गये थे। ये दोनों लोग अफगानिस्तान से दिल्ली आते वक्त न कुछ खाते थे और न ही कुछ पीते थे। दिल्ली के किसी होटल में जाकर वहां ये कैपसूल निकाले जाने वाले थे, जिसके बाद ही वे कुछ खाते या पी सकते थे।