इधर बोतल गिनने की प्लानिंग और पहुंची रही अवैध शराब…

नेशनल हाईवे पर डेढ़ लाख की अवैध अंग्रेजी शराब जब्त

बैकुंठपुर । अंबिकापुर में अवैध शराब का जख़ीरा आज पुलिस ने पकड़ा है। तकरीबन 18 पेटी अंग्रेजी शराब जिसे तस्करी कर छत्तीसगढ़ में खपाने लाया जा रहा था। मध्यप्रदेश की बॉटलिंग वाली इस शराब को छत्तीसगढ़ में खपाने की तैयारी थी। जिसे बैकुंठपुर रोड रेलवे स्टेशन के सामने नेशनल हाईवे पर पुलिस ने पकड़ा है। मुखबिर की सुचना पर चर्चा पुलिस ने इस पूरी कार्यवाही को अंजाम दिया है।

                  थाना प्रभारी शुभम सिंह से मिली जानकारी के मुताबिक़ मुखबिर से अवैध शराब की तस्करी की सुचना पर घेराबंदी बताए गए गाडी की तलाशी ली गई। जिसमे 18 पेटी अवैध शराब बरामद हुई है। इन 18 पेटियों में मैकडॉवेल नंबर वन ब्रांड की शराब थी। कुल 158.4 लीटर जिसकी लागत 1,66,000 रुपए आंकी गई है। टीआई सिंह ने बताया कि ये शराब मध्यप्रदेश के बिजुरी से किसी विजय ने छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में डिस्पेच करने के लिए कहा था। इसके एवज़ में पिकअप गाडी चलाने वाले मोहम्मद मुजम्मिल को तय क़ीमत से कुछ ज़्यादा रकम की अदाएगी की बात भी उसने  की थी। वाहन चालक मोहम्मद मुजम्मिल जिसकी उम्र तकरीबन 25 वर्ष बताई गई है ये झारखंड का निवासी है।

गौरतलब है कि प्रदेश में शराब बंदी के लिए अभी कमेटी की रिपोर्ट आई भी नहीं है और सूबे में दीगर राज्यों से शराब की तस्करी लगातार बढ़ती जा रही है। मध्यप्रदेश, ओड़िशा और झारखंड से लगातार अवैध शराब की तस्करी हो रही है। प्रदेश में जैसे ही सरकार ने शराबियों की बोतल की गिनती की बात कहीं है तब से तस्करी और भी ज़्यादा होने लगी है। अवैध शराब की आमद अब छोटे से छोटे गाँव तक हो चुकी है, खासकर सीमा से सटे गाँवों में जमकर अवैध शराब का कारोबार ज़ारी है।

तीन स्टेट कॉम्बिनेशन से चकराई पुलिस
इधर पुलिस को तीन स्टेट के कॉम्बिनेशन ने परेशान कर दिया है। मध्यप्रदेश की बॉटलिंग वाली शराब, झारखण्ड की गाड़ी और ड्राइवर के साथ छत्तीसगढ़ में पहुंचाया जा रहा था। पुलिस को इस बात पर संदेह है कि शराब मध्यप्रदेश के बिजुरी से ही सीधे छत्तीसगढ़ ले गई थी या फिर झारखंड से इसे छत्तीसगढ़ में परोसने की तैयारी थी। वहीं बॉटलिंग एमपी और गाड़ी झारखंड की होने की वज़ह से भी पुलिस अलग अलग बिंदुओं पर जांच की बात भी कह रही है।