सीडी कांड : गोंदिया से पहुंचे कैलाश मुरारका, सरेंडर कर ली ज़मानत

कैलाश मुरारका को कोर्ट ने एक लाख निजी मुचलके पर दी ज़मानत

रायपुर। प्रदेश के बहुचर्चित सीडी कांड में मुख्य आरोपी कैलाश मुरारका ने आज रायपुर कोर्ट में सरेंडर किया। जहां उन्होंने अपने जमानत की अर्ज़ी भी दाखिल की थी। कोर्ट ने उनकी जमानत की अर्ज़ी पर मंज़ूरी देते हुए मुरारका को एक लाख रूपए की निजी ज़मानत दी है। मुरारका को कोर्ट ने शहर न छोड़ने और हर पेशी में हाज़िर होने की हिदायत देते हुए ज़मानत दी है।

 

मुरारका के वक़ील के मुताबिक उन्हें सोमवार को पीसीसी चीफ भूपेश बघेल, विनोद वर्मा समेत मामलें में आरोपी बनाए गए सभी के साथ हाज़िर होना था। मग़र उन्होंने अपनी बेटी की डिलीवरी का हवाला देते हुए दो दिन की मोहलत सीबीआई और कोर्ट से मांगी थी। जिसके बाद बुधवार को मुरारका कोर्ट पहुंचे और सरेंडर कर अपनी जमानत ली है।

खोलूंगा कई राज़-मुरारका
सीडी कांड मामलें में सीबीआई कोर्ट से जमानत मिलने के बाद कैलाश मुरारका ने बड़ा खुलासा करने की बात कहि है। मीडिया से चर्चा करते हुए मुरारका ने कहा कि इस मामले में जुड़े कई बड़े चेहरों को मैं बेनकाब करूंगा। इस संबंध में मैं जल्द ही दिल्ली जाकर प्रेस कांफ्रेंस लूंगा।

भाजपा ने किया निष्काषित
सियासी भूचाल लाने वाले सीडी कांड में भाजपा की तरफ सोमवार को ही कैलाश मुरारका को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखाया था। प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने मुरारका का निष्कासन आदेश जारी किया था। दरअसल सोमवार को सीबीआई द्वारा कोर्ट में पेश किये गए चालान में मुरारका को मुख्य आरोपी बताया गया है। जिसके बाद पार्टी की तरफ से ये कार्यवाही की गई थी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.