जिंदा जलाई गई युवती की हुई मौत, प्रेमी मां-भाभी समेत गिरफ्तार

रायपुर जिले के अभनपुर इलाके में हुई थी वारदात

रायपुर। रायपुर जिले के अभनपुर इलाके के खोलहा गांव में प्रेमी युवक के घर जिंदा जलाकर मारी गई युवती के मामले में पुलिस ने प्रेमी युवक की मां और भाभी को गिरफ्तार कर लिया है। प्रेमी युवक का पिता फरार है और उसकी तलाश जारी है।

ज्ञात हो कि बीते 18 दिसंबर को खोलहा की एक युवती शाम-रात गांव में अपने एक प्रेमी युवक लल्लू सतनामी के बुलावे पर उसके घर गई थी। इस दौरान वहां उसका प्रेमी नहीं मिला, लेकिन उसके परिवार वालों ने उसके साथ गाली-गलौज करते हुए विवाद शुरू कर दिया। इस बीच विवाद ज्यादा बढऩे पर युवती पर मिट्टी तेल डालकर उसे जिंदा जलाने का प्रयास किया गया। हादसे में गंभीर युवती अपनी जान बचाते हुए वहां से बाहर भागी। परिजनों ने उसे रायपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया था जहां उसकी मौत हो गई। युवती ने घटना के दौरान पुलिस बयान में प्रेमी युवक के परिवारवालों पर उसे जलाने का आरोप लगाया था। घटना के बाद युवती के भाई ने अभनपुर पुलिस में शिकायत दर्ज करायी थी।

पुलिस का कहना था कि आग से जली युवती ने पुलिस बयान में बताया था कि वह गांव के एक युवक से प्रेम संबंध रखती थी। इसी के चलते वह उसके घर उससे मिलने के लिए गई थी, तभी यह घटना हुई। युवक के परिवारवालों ने गाली-गलौज करते हुए उस पर आग लगी दी। युवती के भाई ने भी घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने इसी आधार पर प्रेमी युवक की मां दुकलहा बाई, भाभी नैनी बाई को गिरफ्तार कर लिया है। उसका पिता फरार है। पुलिस का कहना है कि घटना के बाद से युवक की सिर्फ मां घर में थी। बाकी सभी भाग गए थे। उसकी भाभी रायपुर में पकड़ी गई। पूछताछ जारी है।