बिग ब्रेकिंग : डीएम अवस्थी बने छत्तीसगढ़ के नए डीजीपी

अमरनाथ उपाध्याय को पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन का जिम्मा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में अब तक नक्सल मोर्चे की कमान संभाल रहे दुर्गेश माधव अवस्थी को छत्तीसगढ़ का डीजीपी नियुक्त किया गया है ।

राज्य सरकार ने इसके लिए आदेश भी जारी कर दिए हैं । वर्तमान में डीजीपी का कार्यभार संभाल रहे ए एन उपाध्याय को पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है । संभवत पहली दफा ऐसा हुआ है कि छत्तीसगढ़ में किसी डीजीपी को हटाया गया है ।कांग्रेस सरकार के फेरबदल में अब तक का सबसे बड़ा फेरबदल माना जा रहा है । इसे तबादले के साथ ही यह भी चर्चा शुरू हो चली है कि यह तबादला झीरम की जांच के चलते किया गया है । ग़ौरतलब है कि पुलिस विभाग में कांग्रेस ने अब तक कई दिग्गज अफसरों के प्रभार में हेराफेरी की है । जिसमें मुकेश गुप्ता, संजय पिल्ले, एन उपाध्याय जैसे सीनियर अफसरों के काम के प्रभार को बदला गया है।

और पॉवरफुल हुए डीएम
डीएम अवस्थी के पास अब तक ईओडब्ल्यू, एसीबी, नक्सल ऑपरेशन जैसे कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां थी। जिसके बाद कांग्रेस सरकार ने उन्हें राज्य का डीजीपी बनाने के साथ ही अन्य प्रभार को यथावत रखा है । लिहाजा यह माना जा रहा है कि कांग्रेस सरकार में पुलिस मुख्यालय में सबसे पावरफुल अफसर अब डीएम अवस्थी ही हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.