शानू मसीह द्वारा रजिस्ट्रेशन नंबर यूज करने डॉक्टर ने दर्ज कराई शिकायत

डॉ सक्सेना ने की मामलें की जांच और नियमानुसार कार्यवाही की मांग

रायपुर। बच्चा बेचने के मामलें में फिलहाल जेल की सलाखों के पीछे जा चुकी कथित डॉक्टर शानू मसीह की मुश्किलें अब और बढ़ गई है। शानू के खिलाफ डॉ पुर्णेन्दु सक्सेना ने एसएसपी अमरेश मिश्रा से लिखित शिकायत दर्ज़ की है। इस शिकायत में डॉ सक्सेना ने उनके रजिस्ट्रेशन नंबर का गलत इस्तमाल पर जांच कर कार्यवाही की मांग की है।


बीते दिनों एक नाबालिक प्रेग्नेंट युवती का बच्चा बेचे जाने का सनसनी ख़ेज़ मामला फूटा था। जिसमे पुलिस ने कथित डॉक्टर शानू मसीह और उनसके स्टाफ को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। मामलें में पुलिस हर पहलुओं पर जांच कर रही है। जिसमे शानू मसीह द्वारा अब तक के कई गए सौदेबाज़ी और खरीददारों समेत तमाम तरह के पहलुओं को रखा है। पुलिस की जांच के बिंदु में एक अहम पहलु शनिवार को उस वक्त जुड़ा, जब प्रदेश के जानेमाने डॉक्टर पूर्णेंदु सक्सेना ने इस मामलें की शिक़ायत एसएसपी से की। डॉ सक्सेना ने लिखित शिकायत देते हुए इस मामलें की जांच और नियमानुसार कार्यवाही की मांग की है। इस मामलें पर एएसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि कथित डॉक्टर के खिलाफ हर बिंदुओं को ध्यान में रख कर जांच की जा रही है। पुलिस को उम्मीद है इस रैकेट में और भी की नाम सामने आ सकते है।

शिकायत पर होगी एफआईआर
इधर पुलिस सूत्रों की मानें तो अब तक की जांच में ये तक़रीबन साफ़ हो चूका है कि बिना एमबीबीएस डिग्री हासिल किए शानू ने ब्लेस चिकित्सालय खोला था। चिकित्सालय के बोर्ड पर अपने आप को एमबीबीएस, एमडी बताते हुए एमसीआई से रजिस्टर्ड डॉक्टर का रजिस्ट्रेशन नंबर लिखा था। जबकि शानू का न तो मेडिकल काउंसिल में पंजीयन है और न ही नर्सिंग होम एक्ट के तहत पंजीयन है। लिहाज़ा पुलिस अब इस ममलें पर शानू के खिलाफ जल्द ही अपराध पंजीबद्ध करेगी।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.