खेत में कुत्ते नोंच रहे थे अधजली लाश…तब फैली सनसनी

बलात्कार, फिर हत्या या और कुछ, जांच में जुटी गौरेला पुलिस

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में एक महिला की अधजली लाश मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। मामला सूबे के पेंड्रा से नजदीक गौरेला थाना क्षेत्र के बेलगोहनी इलाके का है, जहां एक 35 वर्षीय महिला की अधजली लाश खेत में मिली है। पुलिस आशंका जताई रही है कि महिला के साथ पहले रेप हुआ, फिर हत्या और बाद में जलाया दिया गया है। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 302 के तहत अपराध दर्ज कर तलाश में जुट गई है। हालाँकि टीआई गौरेला ने कहा कि पीएम रिपोर्ट के आधार पर अगर रेप की पुष्टि होती है, तो अन्य धाराओं में भी मामला दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी। पुलिस ने महिला की शिनाख्त सरिता भारिया के रूप में की है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक़ महिला का शव घर से महज़ 50 मीटर दूरी पर खेत में पड़ा मिला, महिला के घर का दरवाज़ा भी टुटा हुआ मिला था जिसकी वज़ह से ज़ोर ज़बरदस्ती के कयास लगाए जा रहे है। पुलिस ने कहा कि शव को पैरा डालकर जलाने की कोशिश की गई थी और एक पैर भी शरीर अलग था। माना जा रहा है कि महिला की हत्या की गई है और साक्ष्य छुपाने की नीयत से शव को जलाया गया है।

नोंच कर खा गए कुत्ते
ग्रामीणों का कहना है कि महिला इस घर में अकेले ही रहती थी, महिला के परिवारीक संबंध भी ठीक नहीं थे, जिसकी वज़ह से उसके अलग एक झोपडी को अपना बसेरा बनाया था। चूंकि इस महिला से  गांव के लोग भी ज़्यादा ताल्लुख नहीं रखते थे इसलिए कोई उससे मेल मुलाकात के लिए भी नहीं जाता था। मौत के बाद शव का पता भी कुत्तों की लड़ाई की वजह से ही चल पाया। अधजले शव को कुत्ते नोच कर खा चुके थे। जब शव को पोस्टमार्टम के लिए लाया गया तो उसकी अंतड़ियाँ भी गायब थी। जानवरों ने उसे बुरी तरह नोचा खाया और जननांग भी पूरी तरह जला हुआ है।