कोरिया में नशीली इंजेक्शन तो जशपुर में 50 किलो गांजा जब्त

ओडिशा से लाया जा रहा था गांजा, 5 गिरफ्तार

बैकुंठपुर/ जशपुर| सरगुजा संभाग के कोरिया और जशपुर जिले में पुलिस ने मादक द्रव्यों को खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। कोरिया जिले के पटना थाना द्वारा नशीली दवाइयों की बिक्री करने वाले के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत बड़ी कार्यवाही करते हुए काफी मात्रा नशीली दवाओं के साथ आरोपियों को पकड़ कर कार्यवाही की है।

इसी तरह जशपुर जिले की तपकरा पुलिस ने 50 किलो गांजा समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है इनमें दो मिहलाएं हैं।एसपी शंकरलाल बघेल ने आरोपितों के पकड़े जाने व कार्रवाई की पुष्टि करते हुए बताया कि मामले की जांच हो रही है और विस्तृत जानकारी पूरी कार्रवाई के बाद दी जा सकती है।

पुलिस से मिली जानकारी केअनुसार ग्राम कोशिला निवासी श्रीमती सीता गिरि अवैध नशीली दवा रखकर बिक्री कर रही थी सूचना पर तत्काल पुलिस स्टाफ मौके पर जा कर एवं रेड की कार्यवाही करते हुए सीता गिरि पति चंद्रिका गिरि के कब्जे से एविल इंजेक्शन 50 लाख, रेक्टोजेसिक इंजेक्शन 120 नग इंजेक्शन कीमती रु.10000 का बरामद किया गया। ज्ञात हो कि श्रीमती सीता गिरि एवं उसके पति चंद्रिका गिरि नशीली दवाई बेचने के अवैध कार्य कर रहे थे और पूर्व में भी इनके विरुद्ध कार्यवाही की गई थी।

पटना थाना प्रभारी सत्यप्रकाश तिवारी ने बताया कि नशीले इंजेक्शन रखने के संबंधित कोई दस्तावेज पेश नहीं करने पर गवाहों के समक्ष एनडीपीएस एक्ट के प्रावधानों का पालन करते हुए सभी इंजेक्शन कब्जे में लिया और आरोपियों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। पटना पुलिस की ओर से इस कार्रवाई में सउनि जेडी कुशवाहा मनोज कुर्रे रामप्रकाश राजवाड़े अजय पोया विद्यानंद हुकुम महिला कृष्णकांत कुशवाहा शामिल रहे।

इधर तपकरा पुलिस ने ओडिशा की ओर से बोलेरो में गांजा तस्करी करने वाले पांच आरोपियों को धर दबोचा है। 5 आरोपी में दो महिलाएं भी शामिल हैं। मामले की जांच चल रही है और बताया जा रहा है कि 50 किलो से अधिक गांजा आरोपितों के पास से जब्त किया गया है जिसकी तौल एवं जांच की जा रही है।
उल्लेखनीय है कि जशपुर जिले में सबसे अधिक तस्करी ओडिशा की ओर से गांजे की पाई गई है। इससे पहले भी सैकड़ों क्विंटल गांजा जशपुर तपकरा मार्ग में जब्त किया गया है। इससे पहले कुनकुरी पुलिस को गांजा तस्करी के मामले में लगातार बड़ी सफलता मिली रही है। पुलिस के द्वारा लगातार हो रही कार्रवाई के बाद भी गांजा तस्कर सबक नहीं ले रहे हैं और विभिन्न तरीके से गांजा की सप्लाई की जा रही है।