युवती से फेसबुक पर विदेशी बन की दोस्ती और…

उपहार भेजने के नाम पर डेढ़ लाख की ठगी

दंतेवाड़ा। विदेशी बनकर फेसबुक पर बस्तर के दंतेवाड़ा जिले की बचेली की युवती से दोस्ती करने और फिर उपहार भेजने के नाम पर ठगने के आरोपी दिल्ली निवासी युवक को बचेली पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है। उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। बचेली थानेदार अदित्य शील ने बताया कि पुलिस को अन्य सहयोगी आरोपियों की भी तलाश है। आरोपी से पूछताछ के आधार पर अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी की जाएगी।

                   पुलिस के मुताबिक दिल्ली निवासी सतेन्द्र गुप्ता नामक युवक ने फेसबुक पर विदेशी बनकर फेक आईडी बनाकर दंतेवाड़ा जिले के बचेली की एक युवती से मित्र बना। दोनों में चैटिंग होती थी। धीरे से उसने युवती को अपने भरोसे में लिया और उपहार भेजने के नाम पर डेढ़ लाख रुपये अपने अकाउंट में जमा कर लिए। बताया गया कि आरोपी ने कुछ माह पहले महंगे गिफ्ट भेजने की बात कही। उसके दूसरे महिला सहयोगी ने कस्टम अधिकारी बनकर गिफ्ट के लिए डेढ़ लाख रुपये कस्टम ड्यूटी चुकाने का दबाव बनाया। पीड़िता झांसे में आकर 1 लाख 50 हजार रुपये आरोपी के खाते में डाल दिए, जिसके बाद कथित फेसबुक दोस्त ने फोन उठाना तक बंद कर दिया। पीड़िता को जब ठगे जाने का अहसास हुआ तो उसने रिपोर्ट दर्ज कराई।

पुलिस मामले में पड़ताल करती हुई दिल्ली के उत्तमनगर निवासी आरोपी सतेंद्र गुप्ता तक पहुंची। बैंक विवरण और मोबाइल फोन के साक्ष्य के साथ आरोपी सतेंद्र को गिरफ्तार कर ट्रांजिस्ट रिमांड पर छत्तीसगढ़ लाई और न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।