पिकनिक के बहाने ले जाकर छात्रा से गैगरेप

मामलें में एक आरोपी गिरफ़्तार तीन आरोपी फ़रार

रायगढ़, लैलूंगा। रायगढ़ जिले के लैलूंगा थानांतर्गत नाबालिग छात्रा को स्कूल पिकनिक के नाम पर वेन चालक सहित तीन आरोपियों के द्वारा ले जाया गया और फिर गैगरेप किया गया। मामले में पुलिस ने कार्यवाही करते हुए एक आरोपी वेन चालक केा हिरासत में लिया है। वहीं शेष आरोपित के विरूद्ध कार्यवाही तेज करते हुए गिरफ्तारी में पुलिस जुटी हुई है। सभी आरोपियों को पकड़ने पुलिस छापा मार कार्यवाही कर रही है।
जानकारी के मुताबिक थाना लैलूंगा क्षेत्र अंतर्गत निवासरत 14 वर्षीय बालिका 18.11.2019 को थाना लैलूंगा में 03 युवकों द्वारा पिकनिक जाने के बहाने बहला-फुसलाकर लैलूंगा के लारीपानी डैम ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म करने की रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट पर आरोपियों के विरुद्ध अपराध क्रमांक 260/19 धारा 363,366-ए,376,506 भादवि एवं 6 पास्को एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। पीड़िता का मुलाहिजा बाद एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है, दो फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लैलूंगा पुलिस की छापेमारी कार्यवाही जारी है।

जानकारी के अनुसार 17.11.2019 के सुबह बालिका के स्कूल वैन चालक मोबाइल से फोन कर बालिका को पिकनिक जाएंगे कहकर सुबह करीब 11:30 बजे लेने उसके घर आया और वैन में बिठाकर लारीपानी के लिए निकले। रास्ते में वैन चालक अपने दोस्त आरोपी को वैन में बिठाया। तब छात्रा ने पूछा कि मेरी और सहेलियां कहां है। तब वैन चालक ने कहा कि तुम्हारी सहेलियां पिकनिक जाने से मना कर दी है। लारीपानी डैम के पास पहुंचने पर वैन चालक और उसका आरोपित दोस्त बालिका को जबरन जंगल तरफ ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किए। शाम को बालिका को दोनों वैन में बिठाकर बीरसिंघा ले जा रहे थे, रास्ते में एक आरोपित वैन से उतर गया। स्कूल वैन चालक बालिका को वैन से बीरसिंघा लेकर गया । जहां उसके दोस्त संजय पैकरा से मिला। संजय पैकरा और स्कूल वैन चालक बालिका को बीरसिंघा में रात्रि एक झोपड़ी में दुष्कर्म किए और किसी को घटना की जानकारी नहीं देने के लिए बालिका को धमकाया। सुबह करीब 5:00 बजे बालिका को उसके घर के पास मेन रोड पर छोड़कर संजय पैकरा और स्कूल वैन चालक भाग गए। डरी सहमी बालिका काफी देर बाद अपने माता-पिता को घटना की जानकारी बताई जिसके बाद घटना की रिपोर्ट थाना लैलूंगा में दर्ज कराया गया।

                          घटना को गंभीरता से लेते हुए तत्काल थाना प्रभारी लैलूंगा निरीक्षक किरण गुप्ता अपने स्टाफ के साथ आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए रवाना हुई। आरोपी संजय पैकरा पिता अनुसार पैकरा उम्र 34 साल निवासी बीरसिंघा को हिरासत में लिया गया है तथा उसके दो साथी स्कूल वैन चालक व एक अन्य की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम छापेमारी कर रही है। पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा एडिशनल एसपी रायगढ़ एवं एसडीओपी धर्मजयगढ़ को शीघ्र आरोपियों की गिरफ्तारी कराते हुए अवगत कराने के निर्देश दिए हैं । पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा स्वत: प्रकरण की मानिटरिंग किया जा रहा है।