कोरिया : सवा किलो गांजा के साथ एक गिरफ्तार

गांजा के साथ नशीली दवा और इंजेक्शन की अवैध बिक्री

बैकुंठपुर। सरगुजा संभाग के कोरिया जिले की पटना पुलिस ने थाना क्षेत्र के एक आरोपी के कब्जे से अवैध रूप से विक्रय करने हेतु रखे सवा किलो गांजा जब्त कर आरोपी के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही की।
जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली कि ग्राम शिवपुर निवासी महेंद्र कुमार साहू पिता शिव नारायण साहू उम्र 30 वर्ष द्वारा अवैध रूप से मादम पदार्थ गांजा का विक्रय कर रहा है। जिसकी सूचना पर पुलिस ने उक्त आरोपी के कब्जे से सवा किलो अवैध रूप से रखे गांजा को जब्त कर आरोपी के विरूद्ध कार्यवाही की गयी।

उल्लेखनीय है कि पटना थाना क्षेत्र में अवैध रूप से मादक पदार्थ गांजा के साथ नशीली दवाओं व इंजेक्शनों का जमकर अवैध रूप से बिक्री की जाती है। सूचना मिलने पर पटना पुलिस द्वारा लगातार इस दिशा में कार्यवाही की जाती है। जनवरी के पहले सप्ताह में पटना पुलिस ने ओडिशा से एक वाहन में भरकर अवैध रूप से लाई जा रही लाखों का गांजा जब्त किया था। इसके अलावा जिले के कोयलांचल चरचा कॉलरी थाना क्षेत्र में भी जमकर नशे का अवैध व्यापार फल फूल रहा है।
जानकारी के अनुसार चरचा कॉलरी के ही कई मोहल्लों में अवैध रूप से मादक पदार्थ गांजा के साथ महुआ शराब ग्रामीण क्षेत्रों से लाकर अवैध तरीके से बेची जा रही है इसके बावजूद पुलिस को इसकी जानकारी नही मिल पा रही है। जबकि चरचा कॉलरी के कई मोहल्लों में आसानी से मादक पदार्थ नशीली दवाओं के सुलभ होने के कारण तेजी से युवा वर्ग नशे की चपेट में आ रहे हैं और इसकी चपेट में आकर आपराधिक कृत्य में भी शामिल हो रहे हैं।