यौन शोषण के आरोप में डॉ. रमन सिंह के निज सचिव ओ.पी.गुप्ता गिरफ्तार

गुप्ता को कोर्ट में किया जायेगा पेश

रायपुर | छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह के निज सहायक ओम प्रकाश गुप्ता को यौन उत्पीड़न मामले में पुलिस ने आज सुबह गिरफ्तार किया है। नाबालिग बच्ची ने रायपुर महिला थाने में एफआईआर दर्ज करवाया है। राजनांदगांव जिला की रहने वाली नाबालिग किशोरी 11वीं कक्षा की छात्रा है। आरोप में कहा गया की ओम प्रकाश गुप्ता वर्ष 2016 से ही उक्त नाबालिग से अनैतिक सम्बन्ध बना रहा था। पीड़िता ने इसके पहले भी शिकायत करने की बात कही थी.लेकिन गुप्ता के द्वारा धमकी देने के कारण वो पीछे हट गई। लेकिन आज पीड़िता के परिजनों ने महिला थाने में शिकायत दर्ज करवाई जिसके बाद गुप्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज क्र पुलिस के कार्रवाई की।

गुप्ता के घर काम करने आई थी बच्ची
मिली जानकारी के मुताबिक नाबालिग बच्ची के परिजनों ने गुप्ता के घर अपनी बच्ची को काम करने और पढ़ने के लिए भेजा था। पत्नी के छोड़कर चले जाने के कारण गुप्ता घर में अकेले ही रहता था। इसका फायदा उठाकर बच्ची के साथ गलत काम कर रहा था। आरोपी ने नया रायपुर स्थित एक मकान और संतोषी नगर के एक मकान में बच्ची से रेप किया है। बच्ची के पिता ने कहा की बच्ची इस घटना के बाद काफी डरी सहमी हुई थी। उसने एक मानव समाज संस्था के जरिए महिला थाने में शिकायत दर्ज करवाई है।

पुलिस ने की गिरफ़्तारी की पुष्टि
पीडिता की शिकायत पर गुप्ता के खिलाफ धारा 376 और 4,6 पॉस्को एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। एडिशनल एस पी (सिटी) प्रफुल्ल ठाकुर ने इस बात की पुष्टि की, की गुप्ता को पोस्को एक्ट की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। उसे आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।