….इसलिए भाई की प्रेमिका को मार आग लगा दी

घटना जांजगीर-चांपा के नवागढ़ थाना इलाके की

जांजगीर-चांपा। छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले के नवागढ़ थाना इलाके में शादीशुदा भाई की प्रेमिका द्वारा शादी का दबाव बनाने पर बड़े भाई ने न केवल उसे मार डाला लाश को आग भी लगा दी। फिर खुद थाने जाकर पुलिस को इत्तला दी। जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। शव को कब्जे में ले मृतिका के परिजनों को जानकारी दी।
पुलिस के अनुसार सूरजपुर निवासी सुनीता कुशवाहा बिलासपुर में रहकर पढ़ाई के साथ काम भी कर रही थी। इस दौरान उसका परिचय यहां रहकर पढ़ाई कर रहे जमील खान नामक युवक से हुआ और दोनों में प्रेम संबंध हो गया। जमील ने शादी का वादा करके उसके साथ रहने लगा। इसी बीच चुपके से जमील ने दूसरी लड़की से शादी कर ली। इसकी खबर लगते ही सुनीता ने अपने प्रेमी के खिलाफ शादी के नाम पर यौन शोषण व रेप का आरोप लगाकर एफआईआर दर्ज करा दिया। दोनों में विवाद जारी रहा।

                                बताया जाता है कि सुनीता अब जमील के घर पर भी जा पहुंची और प्रेमी के परिजनों से भी उसका विवाद शुरू हो गया। विवाद बढ़ता देख जमील ने सुनीता के साथ लिखित तौर पर राजीनामा कर लिया और 376 के तहत दर्ज कराया मामला वापस करवा लिया, हालांकि उसके बाद भी जमील ने युवती के साथ शादी नहीं की, जबकि दोनों से बीच सुलह शादी के शर्तों के आधार पर ही हुई थी।

मिली जानकारी के मुताबिक रविवार रात जमील और सुनीता के बीच इस बात को लेकर विवाद हुआ. वह उसके घर पर ही रहने की बात पर अड़ी थी। सोमवार सुबह इस बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया। इस दौरान जमील के बड़े भाई अनवर से भी विवाद शुरू हो गया। विवाद के दौरान गुस्से में आकर अनवर ने सुनीता के सर पर जोरदार पत्थर से हमला कर दिया। सुनीता की मौके पर ही मौत हो गयी। इसके बाद आरोपी अनवर ने शव पर मिट्टी तेल डालकर आग लगा दी। और फिर खुद ताने पहुंचकर इसकी जानकारी पुलिस को दी।
                                  नवागढ़ टीआई विवेक पांडेय के मुताबिक फिलहाला पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. महिला के शव को भी पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. एसडीओपी जितेंद्र चंद्राकर ने बताया आरोपी अनवर ने घटना के बाद खुद थाने में आकर इसकी सूचना पुलिस को दी है। आरोपी को गिरफ्तार कर घटना के संबंध में और भी पूछताछ की जा रही है, जिसके बाद उसे न्यायालय में पेश किया जाएगा।