चुरा ली दोस्त के पिता की चेकबुक, और…

दुर्ग जिले के नेवई पुलिस ने किया खुलासा

भिलाई नगर। दोस्त के पिता की चेकबुक चुराकर उगाही करने वाले आरोपी युवकों के खिलाफ नेवई पुलिस ने मामला दर्ज किया है। आरोपी सिंह, देवनारायण और ए चिन्ना के खिलाफ धारा 384 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। दुर्ग जिले के नेवई पुलिस के मुताबिक आशीष साहू ने थाने में अपने दोस्त समेत दो अन्य के खिलाफ जबरन पैसे वसूली करने की शिकायत की थी। प्रार्थी आशीष प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा है। गत 9 सितम्बर को वह एलआईसी का प्रीमियम चुकाने अपने पिता का बैग जिसमें ब्लैंक चेकबुक और अन्य दस्तावेज थे, लेकर गया। किसी कारणवश एलआइसी में चेक जमा नहीं कर सका। घर लौटते समय रिसाली सेक्टर में ही दोस्त अतीश और उसके अन्य साथी आशीष को रास्ते में मिले और सभी ने गणेश पंडाल के पास बैठ बातचीत की।

                       आशीष के पास पिता का बैग था, जिसे उसने अतीश के घर पर रख दिया। बाद में लौटते समय बैग लेकर वह घर चला गया। आशीष ने घर जाकर बैग रख दिया। बैग से चेकबुक और दस्तावेज गायब होने की जानकारी 23 सितम्बर को तब हुई, जब देवनारायण सिंह और ए. चिन्ना ने उसे फोन पर ब्लैकमेल किया।
उन्होंने कहा कि उसके पिता की चेकबुक उनके पास है। अगर चेक चाहिए तो बदले में 15 लाख 30 हजार देना होगा। आशीष से मोबाइल पर देवशरण ने 8 लाख और चिन्ना ने 7 लाख 30 हजार की मांग की और न देने पर जान से मारने की धमकी भी दी। पांच अक्टूबर की शाम सवा 6 बजे आरोपी अतीश सिंह अपने दोस्त साहिल सिंह और सुजल सेन के साथ आशीष के घर पहुंच गया। अतीश 45 हजार रुपए की मांग करने लगा। नहीं देने पर उसे जान से मारने की धमकी दी। दोस्तों की इस हरकत से साहू परिवार डरा सहमा हुआ है। शिकायत पर अपराध दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने बताया कि मामला जांच में है, आरोपी पकड़े जाने के बाद पूरा घटनाक्रम सामने आएगा।