चोर को पकड़ने पूर्व मंत्री का भतीजा दौड़ा, और सोता रहा संत्री…

पूर्व महिला एवं बाल विकास मंत्री लता उसेंडी के निवास पर हुई चोरी

रायपुर। सूबे की सियासत में बस्तर से एक बड़े नाम और पूर्व मंत्री के रायपुर स्तिथ मकान पर चोरो ने हाथ साफ़ कर दिया। हालाँकि चोरो को भागते हुए उनके भतीजे ने देखा और कुछ दूर तक उसका पीछा भी किया लेकिन चोर रफू चक्कर होने में कामयाब हुए।
ये पूरा मामला राजधानी रायपुर के सेजबहार थाने का है। मुजगहन स्तिथ हाउसिंग बोर्ड की कालोनी में पूर्व महिला एवं बाल विकास मंत्री लता उसेंडी का मकान है। इस मकान में वे रायपुर प्रवास के दौरान रहती है। उनकी गैर मौजूदगी में उनका भतीजा और परिवार के अन्य सदस्य यहाँ रहते है। घटना 31 दिसंबर 01 जनवरी दरम्यानी रात की है। उक्त समय में लता उसेंडी अपने गृह ग्राम में थी, और उनका भतीजा अंकुश उसेंडी रायपुर में था। अंकुश अपने दोस्तों के साथ न्यू ईयर की पार्टी में गया हुआ था। वापस लौटने के बाद जब वो घर पंहुचा तो अंकुश ने चोरो को घर से निकलते हुए देखा। जिसके बाद अंकुश और उसके दोस्तों ने चोरो को कुछ दूर तक पीछा भी किया पर चोर उनके हाथ नहीं लग पाए। अंकुश ने इसके बाद घर पहुंच कर जब देखा तो चोरों ने कमरे की अलमारी से 10 हजार नगद व सोने का एक झुमका ( कीमती 20 हज़ार) नहीं था। जिसके आधार पर अंकुश ने इसकी सुचना पूर्व मंत्री को दी और पुलिस में अपनी कम्प्लेन भी दर्ज़ कराई।

बैरक में सोता रह गया संत्री
मिली जानकारी के मुताबिक घटना के दौरान बंगले के बाहर पीएसओ राजेश कर्ष की ड्यूटी लगी हुई थी। पूरा घटना क्रम लगभग ढाई बजे का बताया गया है, और उस दौरान पीएसओ कर्ष मकान के सामने बने बैरक में सो गया था। जिसे अंकुश ने वापस पहुंचने के बाद उठाया था।

सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस
पुलिस ने र्व महिला एवं बाल विकास मंत्री लता उसेंडी के निवास पर चोरी की घटना की शिकायत के बाद चोरो को पकड़ने पतासाजी शुरू कर दी है। पुलिस आस पास में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।