मुख्यमंत्री बदलने की दूर-दूर तक कोई संभावना नहीं,उठापटक हुई तो दुर्भाग्य

राजकुमार सोनी की कलम से

गांव-गरीब और किसानों के दर्द को समझने वाला एक बढ़िया मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ के पास हैं, लेकिन कतिपय लोग अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा और भाजपा से अंदरूनी सांठगांठ के चलते आए दिन परिवर्तन-परिवर्तन की रट लगाए रहते हैं।

राजकुमार सोनी

हर दो-तीन महीने में पेड मीडिया के जरिए यह खबर उछाल दी जाती हैं कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री को लेकर कोई ढाई-ढाई साल का फार्मूला लागू होने वाला है।

हालांकि कांग्रेस आलाकमान की ओर से कभी किसी तरह के परिवर्तन का संकेत नहीं दिया गया। राजनीतिक प्रेक्षक भी मानते हैं कि यहां दो दलों की सरकार नहीं हैं इसलिए दूर-दूर तक ऐसी किसी बात की संभावना भी नहीं है। जिस एक चैनल ने कल बदलाव-परिवर्तन के नाम पर खबर चलाई थीं उसने अपने उच्च पदस्थ सूत्रों का हवाला देकर खबर का खंडन भी कर दिया है। बावजूद इसके रट तो रट है और फिर कमाने-खाने के तौर तरीके ढूंढने वाली गोदी मीडिया अपना करतब दिखाने के लिए मौजूद है ही तो यह माना जा सकता है देर-सबेर फिर कभी हम सबको भ्रम फैलाने वाली संघी छाप खबरों से फिर गुजरना पड़ सकता है।

वैसे प्रदेश की एक बड़ी आबादी का मानना हैं कि अन्य राज्यों की तुलना में छत्तीसगढ़ बेहद शांत है और यहां भूपेश सरकार का कामकाज भी बेहतर ढंग से चल रहा है। अगर कभी कोई उठापटक होती हैं तो इसे छत्तीसगढ़ का दुर्भाग्य ही माना जा सकता है। यह दुर्भाग्य किस तरह का होगा उसे यहां का मूल निवासी यानि ठेठ छतीसगढ़ियां ही ठीक ढंग से जान-समझ सकता है।

(लेखक, राजकुमार सोनी वरिष्ठ पत्रकार एवं राजनितिक विश्लेषक हैं)

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति desh tv उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार desh tv के नहीं हैं, तथा desh tv उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

संबंधित पोस्ट

Video:मुख्यमंत्री कन्या विवाह समारोह में शामिल हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

Cabinet:भूपेश मंत्रिमंडल की बैठक में लिए गए हैं कई अहम निर्णय

बजट सत्र का तीसरा दिन:शराब बिक्री को लेकर विपक्ष ने सरकार को घेरा

बजट सत्र के दूसरे दिन छत्तीसगढ़ में बढ़ते अपराधों पर विपक्ष का हंगामा

छत्तीसगढ़ की पंचम विधानसभा का दशम सत्र हुआ शुरू,बजट सत्र 26 मार्च तक चलेगा

छत्तीसगढ़ की पंचम विधानसभा का दशम सत्र आज से हुआ शुरू ,बजट सत्र आज से 26 मार्च तक चलेगा,जिसमे 24 बैठकें होंगी,सत्र से पहले विधानसभा अध्यक्ष ने ली कार्य मंत्रणा समिति की बैठक,बैठक में मुख्यमंत्री,नेताप्रतिपक्ष सहित अन्य सदस्य शामिल हुए

मुख्यमंत्री भूपेश ने धान को बारिश से बचाने कलेक्टरों को दिए सख्त निर्देश

सीएम बघेल के बाद पूर्व मुख्यमंत्री रमन ने वित्त मंत्री सीतारमण को लिखा पत्र

राज्यपाल के अभिभाषण पर शनिवार को भूपेश कैबिनेट लगाएगी मुहर

मैनपाट महोत्सव का आगाज,मुख्यमंत्री भूपेश ने की अनेक महत्वपूर्ण घोषणाएं

Video:छत्तीसगढ़ विधानसभा में 2387 करोड़ रूपए का द्वितीय अनुपूरक बजट पारित

छत्तीसगढ़ विधानसभा में दी गई दिवंगत मोतीलाल वोरा को श्रद्धांजलि