छत्तीसगढ़ विधानसभा में एक लाख करोड़ का बजट पारित, स्थगित…

सुकमा के मिनपा मुठभेड़ में शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज प्रदेश के लिए एक लाख करोड़ रुपए का बजट पारित किया है। बजट पारित करने के बाद विधानसभा अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। देशभर में मचे कोरोना के हाहाकार के बिच सूबे की विधानसभा में ये बजट गिलोटिन के ज़रिए पास किया गया है। यानि इस बजट के विनियोग और विभागों के बजट डिमांड पर अब कोई चर्चा नहीं होगी।

कोरोना के चलते विधानसभा की कार्यवाही पूर्व में स्थगित की गई थी। 16 मार्च के बाद आज बजट सत्र में सदन की कार्यवाही एक बार फिर शुरू हुई। जिसमे न्यूनतम स्टाफ और सदस्यों की उपस्तिथि में कार्यवाही संपन्न की गई। सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले कार्यमंत्रणा समिति की बैठक हुई। इस बैठक में विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरण दास महंत, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, संसदीय कार्य मंत्री रविन्द्र चौबे सहित समिति के सदस्यगण उपस्थित थे।

बैठक के बाद सदन की कार्यवाही शुरू हुई। कार्यवाही शुरू होने के बाद सबसे पहले सुकमा हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। जिसके बाद संसदीय कार्यमंत्री रविंद्र चौबे ने सदन के समक्ष ये प्रस्ताव रखा के बजट को गिलोटिन के ज़रिए पारित किया जाए। जिसमें सदन ने सहमति दी और बजट पारित हुआ। बजट पारित होते ही सदन में आसंदी ने सत्र को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया।