विधानसभा : एक मामलें पर आधा दर्जन SIT, अध्यक्ष ने भी माँगा जवाब…

विधानसभा अध्यक्ष ने भी गृहमंत्री से अलग से सफाई मांगी

रायपुर। बिलाईगढ़ में मालती बाई हत्याकांड की जांच के लिए 6 अलग-अलग एसआईटी बनाई गई थी। इस मामले में दो आरोपी पकड़े गए हैं। एक मामले की जांच के लिए 6 एसआईटी बनाये जाने पर विपक्ष के सवाल पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि अफसरों के तबादले के कारण अलग-अलग एसआईटी गठन किया गया था। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने भी 6 एसआईटी के गठन को गंभीर बताया। उन्होंने गृहमंत्री को अलग से स्पष्टीकरण देने के लिए निर्देशित किया।

प्रश्नकाल में कांग्रेस सदस्य चंद्रदेव प्रसाद राय ने यह मामला उठाया। उनके सवाल के जवाब में कहा कि मालती बाई हत्याकांड की जांच के लिए एसआईटी बनाई गई है। एसआईटी प्रकरण की विवेचना कर रही है। दो आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। कांग्रेस सदस्य चंद्रदेव प्रसाद राय ने इस पूरे मामले में पुलिस अफसरों पर दुर्व्यवहार का भी आरोप लगाया है। गृहमंत्री ने इसकी जानकारी लेने की बात कही।

विपक्षी भाजपा सदस्य अजय चंद्राकर और शिवरतन शर्मा ने इस बात पर आपत्ति जताई कि एक ही प्रकरण में छह-छह एसआईटी गठित क्यों की गई। उन्होंने जांच के बिंदु को सार्वजनिक करने की मांग की। इसके जवाब में गृहमंत्री ने बताया कि मौजूदा सरकार ने तो सिर्फ दो एसआईटी ही गठित की थी, बाकि की चार एसआईटी तो तत्कालीन भाजपा सरकार ने गठित की गयी थी।

गृहमंत्री ने ये भी बताया है कि अधिकारियों के तबादले की वजह से एसआईटी का बार-बार गठन किया गया। इस पर विपक्ष ने ऐसा कभी नहीं होता कि किसी अधिकारी के तबादलने की वजह से एसआईटी को अलग गठित करना पड़ता हो, फिर इसमें क्यों किया गया। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने इस प्रकरण की तथ्यात्मक जवाब देने के लिए गृहमंत्री को निर्देश दिए।

संबंधित पोस्ट

विधानसभा के बजट सत्र में सवालों की बौछार, 14 दिन में पहुंचे 2215 प्रश्न

छत्तीसगढ़ विधानसभा : 24 फरवरी से शुरू होगा बजट सत्र, होंगी 22 बैठकें

राजिम कुंभ कल्प का नाम हुआ “राजिम माघी पुन्नी मेला” सदन में हंगामा

अविश्वास प्रस्ताव में अडिग रहे डॉ रमन, बाकी से बेहतर रहा सीएलपी सिंहदेव का परफॉर्मेंस

Breaking NEWS : रिंकू की मौत पर भारी हंगामा, सदन कल तक के लिए स्थगित

सरकार का घोषणा पत्र लेकर निकले जूनियर जोगी, ऋचा राय कौशिक समेत गिरफ्तार

शुरू हुआ विधानसभा का पावस सत्र, दिवंगतों को दी गई श्रद्धांजलि

मानसून सत्र : अंतिम सत्र सदन से सड़क तक गरमाएगा माहौल

शिक्षाकर्मी 26 मई को मनाएंगे संविलियन संकल्प दिवस, 90 विधानसभा में होगी सभा