6 साल की तनिष्का ने दी हूला-हूप की ट्रेनिंग

0


रायपुर। छह साल की तनिष्का गुरानी ने जैसे ही बच्चों को हूला-हूप के टिप्स देना शुरू किए तो सभी देखते रह गए। तनिष्का ने बच्चों को हूला-हूप चलाने के तरीके सिखाए। साथ ही, बच्चों से प्रैक्टिकल भी कराई। इस दौरान कुछ बच्चे काफी हद तक हूला-हूप चलाना सीख भी गए। मौका था फ्रैंड्स फॉरएवर ग्रुप महावीर नगर के सहयोग से तेलीबांधा स्थित सत्यभामा सुगनामल सुंदरानी स्कूल में आयोजित किए जा रहे समर कैंप का। कैंप में बच्चों और महिलाओं को कई एक्टिविटीज सिखाई जा रही हैं, शिविर 28 अप्रैल तक चलेगा।
कैम्प में भावना परचानी ने एक घंटे की क्लास में केलीग्राफी की जानकारी दी। बच्चों ने इसे पूरे इंट्रेस्ट के साथ सीखा, वहीं शैफ शामेंदर ने कुकिंग में रोस्टेड चिकन, ग्रेवी चिकन और चिकन बनाते समय किन-किन बातों का ध्यान रखें, इसकी जानकारी दी। साथ ही माइक्रोवेव को चलाते समय क्या-क्या सावधानी रखनी चाहिए, इसके बारे में भी बताया गया।

माइक्रोवेव में अनावश्यक चींजें न रखें
शामेंदर ने बताया कि अक्सर लोग माइक्रोवेव में अनावश्यक चीजें रख देते हैं, जिससे वह बहुत जल्दी खराब हो जाता है। पानी में आधा नींबू डालकर माइक्रोवेव को साफ करना चाहिए। उसे खोलते समय हाथों का बैलेंस बराबर रखना चाहिए। इस दौरान कैंप में रेखा कुकरेजा, सपना कुकरेजा, कविता नेभनी, ज्योति मेघानी, सुनीता थोरनी, मुस्कान खट्टर, रिद्धि विधानी आदि मौजूद रहीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.