अभिनेत्री खतीजा इकबाल ने की कलाकारों के शोषण की बात

मुंबई | अभिनेत्री खतीजा इकबाल जल्द ही वेब सीरीज ‘इंसाइड एज’ के तीसरे सीजन में दिखाई देंगी। उनका मानना है कि कलाकारों को अकसर पूर्वाग्रहों का सामना करना पड़ता है, क्योंकि मेकर्स उनकी प्रतिभा को सही से पहचान ही नहीं पाते हैं। खतीजा कलाकारों के शोषण, उनके बारे में पूर्वाग्रह और कलाकारों के विकास के विषय पर गहराई से सोचती हैं।

आईएएनएस से बात करते हुए खतीजा कहती हैं, “मेरे ख्याल से पूर्वाग्रह की भावना का विकास तब होता है, जब किसी में ज्ञान की कमी होती है और जब कोई कलाकारों की प्रतिभा का बेहतर तरीके से इस्तेमाल नहीं कर पाता है। कम से कम कलाकारों के अलग-अलग पहलुओं को परखिए तो सही। जब किसी को प्लेटफॉर्म मिलेगा, तभी न वह खुद को बेहतर तरीके से बयां कर पाएगा।”

वह आगे कहती हैं, “कलाकारों के शोषण पर बात होनी चाहिए। ऐसे कुछ प्रोडक्शन हाउस हैं, जिन्हें लगता है कि उन्होंने कलाकारों को खरीद रखा है, खासकर जूनियर आर्टिस्ट के साथ इनका ऐसा रवैया होता है। मैंने सीनियर कलाकारों और प्रोडक्शन हाउस के मालिकों को इनके साथ दुव्यर्वहार करते देखा है। कुछ सेकेंड्स के शूट के लिए सपोर्टिग एक्टर्स को सेट पर बुलाकर घंटों बिठाकर रखा जाता है। थक-हारकर भी ये कलाकर अपने सपनों का पीछा करते रहते हैं।”

खतीजा कहती हैं, “इन्हें भी स्क्रीन पर फ्रेश और खूबसूरत दिखना है, परफॉर्म करने के लिए एनर्जी से भरपूर रहना है और सबसे बढ़कर इज्जत के हकदार ये भी हैं।”

–आईएएनएस

शेयर
प्रकाशित
Nirmalkumar Sahu

This website uses cookies.