78 के हुए अमिताभ, उम्र बढ़ने के साथ जोश व उत्साह भी दोगुना

बिग बी की झोली में इस वक्त कई सारी फिल्में हैंकौन बनेगा करोड़पति' की भी मेजबानी कर रहे

सुगंधा रावल,नई दिल्ली | बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन रविवार को अपना 78वां जन्मदिन मना रहे हैं। हालांकि इससे कुछ दिन पहले ही उन्होंने एक बहुभाषी परियोजना में काम करने के लिए हामी भरी है, जिसमें तेलुगू सुपरस्टार प्रभास के अलावा अभिनेत्री दीपिका पादुकोण भी हैं। बिग बी की झोली में इस वक्त कई सारी फिल्में हैं और साथ ही वह मशहूर क्वीज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (केबीसी) की भी मेजबानी कर रहे हैं।

बिग बी की प्रतिष्ठा साल दर साल बढ़ती ही जा रही है। उम्र बढ़ने के साथ ही साथ उनमें जोश व उत्साह का संचार भी दोगुना होता जा रहा है।

आइए एक नजर डालते हैं उन फिल्मों की ओर, जिनमें आने वाले समय में हमें बिग बी की जादूगरी देखने को मिलेगी :

ब्रह्मास्त्र

यह एक सुपरहीरो एंडवेचर्स फिल्म हैं। अयान मुखर्जी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, नागार्जुन और मौनी रॉय जैसे कलाकार हैं। यह परियोजना तीन भागों में आएगी और यह इसका पहला भाग होगा।

चेहरे

रूमी जाफरी द्वारा निर्देशित इस रहस्यमयी थ्रिलर में अमिताभ के अलावा इमरान हाशमी, रिया चक्रवर्ती, क्रिस्टन डिसूजा और अन्नू कपूर भी हैं।

झुंड

सैराट के निर्देशक नागराज मंजुले द्वारा निर्देशित ‘झुंड’ कथित तौर पर विजय बारसे के जीवन पर आधारित है, जो स्लम सॉकर के संस्थापक हैं। बिग बी फिल्म में एक प्रोफेसर की भूमिका में हैं, जो फुटबॉल की एक टीम बनाने के लिए सड़क पर रह रहे बच्चों को प्रशिक्षित करते हैं।

उयन्र्ता मणिथन

अमिताभ बच्चन इस फिल्म के साथ तमिल में अपना डेब्यू करने जा रहे हैं, जिसमें अभिनेता-निर्देशक एसजे सूर्या भी हैं। यह एक द्विभाषी फिल्म है।

दीपिका पादुकोण और प्रभास के साथ एक शीर्षकहीन फिल्म

दीपिका पादुकोण और तेलुगु सुपरस्टार प्रभास के साथ बिग बी बड़े पर्दे के लिए एक बहुभाषी मेगा प्रोडक्शन में काम करने के लिए तैयार हैं। साल 2022 में इस फिल्म के रिलीज होने की उम्मीद जताई जा रही है।

आखें 2

साल 2002 में इसी नाम से आई थ्रिलर फिल्म का यह सीक्वेल है। इसका निर्देशन अनीस बज्मी करेंगे।

(आईएएनएस)