हिरण शिकार मामला : सलमान को अदालत में उपस्थिति दर्ज करने से छूट

16 जनवरी को होगी अगली सुनवाई उस दिन सलमान को अदालत में पेश होने का आदेश

जयपुर | बॉलीवुड स्टार सलमान खान को मंगलवार को काला हिरण शिकार (ब्लैकबक हंटिंग) और आर्म्स एक्ट मामले में अदालत में उपस्थिति दर्ज करने से छूट दे दी गई। अदालत ने अगली सुनवाई की तारीख अब 16 जनवरी निर्धारित की है। उनके वकील हस्तीमल सारस्वत ने आईएएनएस को यह जानकारी दी।

खान को मंगलवार को जिला और सत्र जिला न्यायाधीश राघवेंद्र काछवाल की अदालत में सुनवाई के दौरान अपनी उपस्थिति दर्ज करानी थी। मगर सलमान के अधिवक्ता ने उन्हें लगातार फैल रहे कोविड-19 संक्रमण की दलील देते हुए अदालत में उपस्थित होने से छूट देने के लिए एक आवेदन प्रBlackbuck poaching case: Court accepts Salman's plea, next hearing on Jan 16स्तुत किया। अदालत ने सलमान के इस आवेदन को स्वीकार कर लिया।

अब, इस मामले पर अगली सुनवाई 16 जनवरी को होगी और अदालत ने उस दिन सलमान को अदालत में पेश होने का आदेश दिया है।

सलमान के वकील हस्तीमल सारस्वत ने उनकी अनुपस्थिति के कारणों को बताते हुए अदालत में एक आवेदन प्रस्तुत किया। अपनी याचिका में उन्होंने कहा कि प्रतिवादी मुंबई में रहता है और चूंकि कोविड-19 का प्रसार मुंबई और जोधपुर में काफी अधिक है, इसलिए उनका जोधपुर आना खतरे से खाली नहीं है। इसलिए, प्रतिवादी को सुनवाई में भाग लेने से छूट दी जानी चाहिए।

अदालत ने सलमान की दायर याचिका को स्वीकार कर लिया, हालांकि, इसने 16 जनवरी को सुनवाई की अगली तारीख तय की और सलमान को उक्त तारीख को अदालत में हाजिर होने का आदेश दिया।

जोधपुर में जिला एवं सत्र न्यायालय सलमान खान की उस अपील पर सुनवाई कर रहा है, जो उन्होंने अप्रैल 2018 में अवैध शिकार मामले में सुनाई गई पांच साल की सजा के खिलाफ दायर की है। इसके साथ ही, राज्य सरकार ने सलमान को शस्त्र अधिनियम मामले में बरी करने के फैसले को चुनौती दी है। मंगलवार को इन दोनों मामलों की सुनवाई होनी थी।

–आईएएनएस