मुंबई : ऋषि कपूर की अस्थियां बाणगंगा में रणबीर ने की विसर्जित

नीतू व रिद्धिमा के साथ आलिया भट्ट भी आईं नजर

मुंबई। दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर की अस्थियां रविवार को मुंबई के बाणगंगा तालाब में विसर्जित की गईं। दो साल से ल्यूकेमिया से जंग लड़ने के बाद ऋषि कपूर का 67 वर्ष की उम्र में 30 अप्रैल को निधन हो गया था।

इंटरनेट पर ढेर सारे चित्र और वीडियो तैर रहे हैं, जिनमें ऋषि कपूर के बेटे रणबीर कपूर दिवंगत अभिनेता की पत्नी नीतू कपूर और बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी यहां बाणगंगा तालाब में अंतिम संस्कार करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

ऋषि कपूर के बड़े भाई रणधीर कपूर ने बताया कि प्रशासन से उन्हें हरिद्वार जाने की इजाजत नहीं मिली जिसकी वजह से उन्होंने बाणगंगा में उनकी अस्थिया विसर्जित कीं।

इस दौरान रणबीर के परिवार के साथ अभिनेत्री आलिया भट्ट और फिल्मकार अयान मुखर्जी भी कपूर मौजूद थे। ऋषि कपूर के अस्थि विसर्जन से जुड़े फोटो और वीडियो में रणबीर कपूर और नीतू कपूर घाट के किनारे पूजा करते नजर आ रहे हैं। वहीं, उनके साथ में रणबीर कपूर के खास दोस्त अयान मुखर्जी और आलिया भट्ट भी साथ में खड़े दिखाई दे रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले ऋषि कपूर की प्रार्थना सभा भी आयोजित हुई थी, जिसमें ज्यादा लोग शामिल नहीं हुए थे। वहीं, ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर भी अपने पिता की प्रार्थना सभा में शामिल हुई थीं। लॉकडाउन के कारण रिद्धिमा, ऋषि कपूर के अंतिम संस्कार में नहीं पहुंच पाई थीं।

गौरतलब है कि ऋषि कपूर न्यूयॉर्क में एक साल तक इलाज कराने के बाद बीते साल सितंबर में भारत लौटे थे। फरवरी में उन्हें दो बार अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। एक्टर के करियर की बात करें तो ऋषि कपूर ने अपने पिता राज कपूर की फिल्म ‘श्री 420’ से बतौर बाल कलाकर बड़े पर्दे पर अपनी फिल्मी पारी का आगाज किया था। इसके बाद वह फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ में भी नजर आए। बतौर मुख्य अभिनेता 1973 में आई ‘बॉबी’ उनकी पहली फिल्म थी, जो एक बड़ी हिट थी। इसके बाद करीब तीन दशक तक उन्होंने कई रोमांटिक फिल्में की।

संबंधित पोस्ट

भारतीय पुरुष और महिला टीमों को चार्टर प्लेन से मुंबई लाएगी बीसीसीआई

आईपीएल-14 : क्विंटन का नाबाद अर्धशतक, मुम्बई की तीसरी जीत  

मुंबई में कोहली और धोनी में होगी जबरदस्त टक्कर  

गेंदबाजों ने मुंबई को दिलाई दूसरी जीत, हैदराबाद की लगातार तीसरी हार  

सचिन वजे मामले में जांच कर रही एनआईए ने मुंबई के रेस्तरां पर मारा छापा

मुंबई : कोविड सेंटर में लगी आग, 10 की मौत

वाजे मुंबई के लग्जरी होटल से कैसे चलाता था वसूली रैकेट

ओडिशा से छत्तीसगढ़ के रास्ते मुंबई पहुंचा 1.80 टन गांजा जब्त

रणवीर सिंह, रणबीर कपूर, अयान, विक्की ड्रग टेस्ट के लिए सैंपल दें : कंगना

फिल्म ‘हम तुम’ को 16 साल पूरे, रानी ने की ऋषि कपूर संग शुटिंग की यादें ताजा

डीएमएफ के पैसे से बनेगा एडवेंचर पार्क, वन विभाग को सौपे एक करोड़

अमिताभ, आखिर ऋषि से मिलने अस्पताल कभी क्यों नहीं गए