पंजाब पुलिस ने रवीना, फराह, भारती के खिलाफ किया मामला दर्ज

ईसाई समुदाय को आहत करने लगा आरोप, रवीना ने दी सफाई मांगी माफी

चंडीगढ़। बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन समेत निर्देशक- कोरियोग्राफर फराह खान और कॉमेडियन भारती सिंह के खिलाफ एक टीवी शो के दौरान ईसाई समुदाय की भावनाओं को आहत करने को लेकर पंजाब पुलिस ने मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

यह मामला अमृतसर जिले के अजनाला शहर में क्रिश्चियन फ्रंट के अध्यक्ष सोनू जाफर की शिकायत पर दर्ज किया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि ‘हालेलुया’ शब्द बोलते हुए स्टार्स ने उसे महत्वहीन कर दिया, जिससे ईसाई समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंची है।

‘हालेलुया’ यहूदी शब्द है, जिसका अर्थ होता है, “भगवान का शुक्रिया।”

जानबूझकर या दुर्भावनापूर्ण रूप से धर्म या धार्मिक मान्यताओं को ठेस पहुंचाने के उद्देश्य से कार्य करने के अंतर्गत भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295-ए के तहत मामला दर्ज किया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विक्रम जीत दुग्गल ने कहा कि कार्यक्रम की वीडियो फुटेज के साथ शिकायत पर मामला दर्ज है।

वहीं, इस मामले को लेकर एक्ट्रेस रवीना टंडन ने अपनी सफाई पेश की है. उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य किसी का अपमान करना नहीं था। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से वीडियो देखने का भी अनुरोध किया।

एक्ट्रेस रवीना टंडन ने अपने ट्विटर एकाउंट से एक वीडियो साझा किया और लोगों से वीडियो को देखने के लिए आग्रह किया। उन्होंने कहा कि कृप्या इस लिंक को देखें। मैंने ऐसा एक भी शब्द नहीं कहा जिससे किसी भी धर्म का अपमान हो। फराह खान, भारती सिंह और मैंने किसी को नाराज करने के इरादे से यह सब नहीं किया, लेकिन यदि हमारे ऐसा कहने से लोग आहत हुए हैं, तो उनसे हम माफी मांगते हैं।