विद्या बालन : ‘शेरनी’ में कई आयामों वाली महिला का किरदार

मुंबई| विद्या बालन अभिनीत फिल्म ‘शेरनी’ का ट्रेलर बुधवार को जारी किया गया। अभिनेत्री का कहना है कि 18 जून को रिलीज होने वाली फिल्म एक संवेदनशील विषय से संबंधित है जो न केवल मानव-पशु के बीच, बल्कि मनुष्यों के बीच भी सम्मान, आपसी समझ और सह-अस्तित्व को छूती है।

विद्या ने कहा, ” जब से मैंने पहली बार शेरनी की कहानी सुनी है, तब से मैंने दुनिया को आकर्षक और खुद से बहुत दूर पाया है। साथ ही मैं जो किरदार निभा रही हूं, मैं कम शब्दों वाली लेकिन कई आयामों वाली महिला का किरदार निभा रही हूं।”

फिल्म में विद्या को एक ईमानदार वन अधिकारी के रूप में देखा जाएगा, जो पितृसत्तात्मक समाज द्वारा निर्धारित सामाजिक बाधाओं और अपने विभाग के भीतर कमजोर रवैये से जूझती है।

अभिनेत्री ने कहा, “फिल्म एक संवेदनशील विषय से संबंधित है जो न केवल मानव-पशु के बीच, बल्कि मनुष्यों के बीच भी सम्मान, आपसी समझ और सह-अस्तित्व को छूती है।”

‘शेरनी’ का निर्देशन अमित मसुरकर ने किया है, जो इससे पहले ‘न्यूटन’ और ‘सुलेमानी कीड़ा’ में काम कर चुके हैं।

इस अपरंपरागत मनोरंजन पर काम करने के बारे में बात करते हुए, मसुरकर ने कहा: “‘शेरनी’ एक जटिल-स्तर वाली कहानी है, जो मानव जाति और जानवरों के बीच Vidya Balan: In 'Sherni' I play a woman of few words but many dimensionsसंघर्ष के जटिल मुद्दों की खोज करती है। विद्या बालन एक मध्य-स्तरीय वन अधिकारी की भूमिका निभा रही हैं, जो बाधाओं और दबावों के बावजूद काम करती है। उनकी टीम और स्थानीय सहयोगियों को पर्यावरण में संतुलन बनाए रखने के लिए।”

फिल्म में नीरज काबी, विजय राज, शरत सक्सेना, मुकुल चड्ढा, बृजेंद्र काला और इला अरुण भी सहायक भूमिकाओं में हैं।

फिल्म अमेजन प्राइम वीडियो पर एक डिजिटल रिलीज के लिए निर्धारित है।

–आईएएनएस