Dilip Kumar : दिलीप साहब को हुआ निमोनिया, पर हालात…

दिलीप साहब मुंबई के लीलावती अस्पताल में करा रहे है ईलाज़, हालत में सुधार

मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार दिलीप साहब को सीने में इंफेक्शन की वजह से मुंबई के लीलावती अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। जिसके बाद आज उनकी हालत में सुधार देखा गया है। अस्पताल के उपाध्यक्ष अजय कुमार पांडे ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि दिलीप जी को बुधवार को भर्ती कराया गया है। यहां वो रेगुलर चेकअप के लिए आए हैं और चिंता करने की कोई बात नहीं है।

Deelip Kumar

                                                               वहीं उनकी पत्नी सायरा बानो ने इस बात की जानकारी दी है कि दिलीप साहब को निमोनिया हुआ है। उन्होंने अपने इस ट्वीट में लिखा है कि दिलीप साहब को निमोनिया हुआ है। उनकी सेहत में सुधार हो रहा है और वह जल्द अस्पताल से डिस्चार्ज हो जाएंगे।

मुहम्मद यूसुफ खान जो बॉलीवुड की फ़िल्म इंडस्ट्री में दिलीप कुमार के नाम से जाने जाते है। हालांकि उन्हें इस इंडस्ट्री का ” ट्रेजडी किंग ” भी कहा जाता है। उनकी अदाकारी इतनी खूबसूरत थी कि सत्यजीत रे ने उन्हें ” the ultimate method actor ” कहा था।

उन्होंने बॉम्बे टॉकीज द्वारा निर्मित 1944 में ” फिल्म-जवार भाटा ” में एक अभिनेता के रूप में शुरुआत की। उनके करियर ने छह दशकों से 60 से अधिक फिल्मों के साथ फैला रहा है। अंदाज़ (1949), आन (1952), देवदास (1955), आज़ाद (1955), मुगल-ए-आज़म (1960) और गंगा जमुना (1961) जैसी फिल्में उनके बेहतरीन एक्टिंग के जानी जानती है।