बुर्जुग किरदारों को जीवंत करने वाले डॉ. श्रीराम लागू का निधन

मंगलवार की देर शाम यहां के एक निजी अस्पताल में निधन

नई दिल्ली। श्रीराम लागू का मंगलवार की देर शाम यहां के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 92 वर्ष के थे। श्रीराम लागू अधिक उम्र होने के कारण कई तरह के रोगों से पीड़ित थे। उन्होंने दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल में अंतिम सांस ली।
डॉ. श्रीराम लागू स्वयं ईएनटी सर्जन थे। उन्होंने सौ से ज्यादा फिल्मों में बुर्जुग किरदारों को जीवंत किया। वह मराठी रंगमंच पर भी दशकों सक्रिय रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित बॉलीवुड के जानेमाने कलाकारों ने लागू के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानमंत्री ने लिखा- डॉ. श्रीराम लागू के व्यक्तित्व में विविधता और मेधा झलकती थी। अपनी सालों लम्बी यात्रा में उन्होंने अपने बेहद शानदार परफॉर्मेंस से लोगों के दिलों में राज किया। उनके काम को आने वाले कई सालों तक याद रखा जाएगा। उनके निधन की खबर से दूखी हूं। उनके प्रशंसकों को संवेदनाएं। ओम शांति।

ऋषि कपूर ने डॉ. श्रीराम लागू के निधन पर लिखा- श्रद्धांजलि, सबसे सहज कलाकारों में शामिल डॉ. श्रीराम लागू हमें छोड़कर चले गये। उन्होंने कई फिल्में कीं। दुर्भाग्यवश पिछले 25-30 सालों में उनके साथ काम करने का मौका कभी नहीं मिला। वो पुणे में रिटायर्ड जीवन बिता रहे थे। डॉ. साहब आपको बहुत प्यार। वहीं, मधुर भंडारकर समेत कई सेलेब्रिटीज ने भी डॉ. लागू को श्रद्धांजलि दी।

उल्लेखनीय है कि हिंदी और मराठी सिनेमा में डॉ. लागू ने 100 अधिक फिल्मों में काम किया। बहुत कम लोग जानते हैं कि डॉ. श्रीराम लागू एक बेहतरीन एक्टर होने के साथ ENT सर्जन भी थे। उन्होंने अपने करियर में फिल्मों के अलावा 20 मराठी नाटकों का निर्देशन भी किया। 80 और 90 के दशक में डॉ. लागू फिल्मों में एक जाना-पहचाना चेहरा बन चुके थे। इस दौरान उन्होंने हिंदी और मराठी सिनेमा की करीब साठ फिल्मों में अलग-अलग भूमिकाएं अदा कीं। 1990 के बाद पर्दे पर उनकी मौजूदगी कम हो गयी थी, लेकिन थिएटर में वो सक्रिय रहे।

संबंधित पोस्ट

फिल्म ‘हम तुम’ को 16 साल पूरे, रानी ने की ऋषि कपूर संग शुटिंग की यादें ताजा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बैठक में शामिल हुए सीएम भूपेश

मुंबई : ऋषि कपूर की अस्थियां बाणगंगा में रणबीर ने की विसर्जित

अमिताभ, आखिर ऋषि से मिलने अस्पताल कभी क्यों नहीं गए

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर लिखा पत्र

ट्वीटर पर राष्ट्रपति और पीएम को अनफॉलो करना देश का अपमान : – CM भूपेश

दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर का 67 साल में निधन

भारतीय पंचायत प्रणाली में पारदर्शिता लाएगा पोर्टल : मोदी

लॉकडाउन हटने के बाद आलिया और रणवीर करेंगे शादी

Corona Effect : लॉकडाउन सख्ती से पालन कराने को केंद्र सरकार का निर्देश

एमपी में मुरझाएगा कांग्रेस का “कमल…” “सिंधिया” को तख्त या “शिव” का राज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने थपथपाई छत्तीसगढ़ पुलिस की पीठ, ये है वज़ह