बिगबॉस के पूर्व प्रतिभागी विकास गुप्ता ने कहा, ‘मैं बाइसेक्सुअल हूं’

मुंबई। टीवी रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ के पूर्व प्रतिभागी विकास गुप्ता का कहना है कि उन्हें मनुष्यों से प्यार हो जाता है, चाहे जेंडर जो भी हो। एलजीबीटीक्यू समुदाय के सम्मान में पूरे जून महीने को प्राइड महीने के रूप में मनाया जाता है और इस अवसर का इस्तेमाल करते हुए विकास ने भी घोषणा की है कि वह बाइसेक्सुअल हैं।

विकास ने ट्वीट किया, “हाय, आप सबको अपने बारे में बस एक छोटी जानकारी देना चाहता था। मैं लोगों से उनके जेंडर की परवाह किए बिना प्यार कर बैठता हूं। मेरे जैसे यहां कई हैं। हैशटैगगर्व के साथ, मैं बाइसेक्सुअल विकास गुप्ता हूं, अब ब्लैकमेल नहीं होउंगा, नहीं दबूंगा। प्रियांक शर्मा और पार्थ समथान, मुझे सार्वजनिक तौर पर इस सच को स्वीकार करने के लिए प्रेरित करने के लिए शुक्रिया।”

उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो और एक लंबी पोस्ट साझा किया, “यहां मैं हूं, मैं कैसा हूं- तनकर खड़ा हूं और भगवान ने मुझे जो बनाया है, उसके लिए मैं शर्मिदा और ब्लैकमेल नहीं होऊंगा।”

विकास ने कहा कि वह ‘सालों से यातना झेल रहे हैं और अपमान के साथ अपनी भावनाओं को छिपा रहे हैं, लेकिन इसने उन्हें एक अच्छा इंसान बनने से नहीं रोका है जो लगातार विकसित हो रहा है।’

वह इस बात से सहमत है कि उन्होंने गलतियां की हैं और वह ऐसा करना जारी रखेंगे, लेकिन वह सीख रहे हैं कि उसे कैसे दोहराया न जाए।

(आईएएनएस)