जान्हवी कपूर की फिल्म गुंजन सक्सेना-TheKargilGirl का फर्स्ट लुक ज़ारी

लड़ाकू विमान की पायलेट गुंजन सक्सेना की रियाल लाइफ पर बन रही है बायोपिक

मुंबई। बहुप्रतीक्षित बायोपिक गुंजन सक्सेना – द कारगिल गर्ल से जान्हवी कपूर का फर्स्ट लुक जारी किया गया है। फिल्म निर्माता निर्देशकों ने आज इस फिल्म का पोस्टर लांच कर दिया है। इस फिल्म में जान्हवी कपूर भारतीय वायु सेना अधिकारी गुंजन सक्सेना के रूप में काम कर रही है।

ये फिल्म गुंजन सक्सेना पर बन रही है जो कारगिल युद्ध के दौरान युद्ध क्षेत्र में तैनात होने वाली भारत की पहली महिला लड़ाकू विमान चालक थीं। इस बायोपिक में जान्हवी कपूर तीन फर्स्ट लुक पोस्टर्स से गुंजन सक्सेना की प्रेरक कहानी दिखाई पड़ती हैं।

पहले एक में, जान्हवी एक अगले विमान के रूप में एक कागज़ के विमान के साथ खेलती हुई एक लड़की के रूप में कहती है – “उसे ‘लद्दाखी पायलट नहीं बनती’ कहा गया था, लेकिन वह अपनी जमीन पर खड़ी थी और उड़ना चाहती थी,” करण जौहर ने इसका वर्णन किया।

दूसरे में, जान्हवी गुंजन सक्सेना के लड़ाकू अवतार में दिखाई देती है, जो कि एक श्रद्धांजलि है “भारत की पहली वायु सेना की महिला अधिकारी जो युद्ध में गई थी।”

करण जौहर ने फिल्म के पीछे की भावना के बारे में विस्तार से बताया और ट्वीट किया, “अदम्य साहस और बहादुरी के साथ, उन्होंने एक आदमी की दुनिया में अपना डोमेन बनाया।” इसके बाद जान्हवी पंकज त्रिपाठी के साथ अंतिम पोस्टर में एक पिता-पुत्री के रूप में दिखाई देती है, जिसमें लिखा है “उसकी शक्ति का स्तंभ – उसके पिता। उसने उसे उड़ने के लिए पंख दिए !

जान्हवी के फिल्म निर्माता पिता बोनी कपूर और उनके चाचा अनिल कपूर ने भी भावनात्मक संदेशों के साथ बायोपिक की शुरुआत की। बोनी कपूर ने लिखा “आकाश की सीमा नहीं है। आपको परे जाना चाहिए। अपने बिटिया पर गर्व करें।”