बाटला हॉउस के लिए जॉन ने पढ़ी “क़ुरान” बताई ये वज़ह…

बाटला हॉउस 15 तारीख को हो रही है रिलीज़

मुंबई। पिछले साल की तरह जॉन अब्राहम ने इस साल भी स्वतंत्रता दिवस पर देशभक्ति के हाईडोज़ वाली फिल्म के साथ बड़ी स्क्रीन पर नज़र आएँगे। जॉन 15 तारीख को रिलीज हो रही अपनी फिल्म बाटला हाउस की रिलीज़ के लिए तैयारी कर रहे है। ये फिल्म एक एक्शन थ्रिलर, फिल्म है जो साल 2008 के बाटला हाउस मुठभेड़ मामले से प्रेरित है। इस फिल्म की कहानी जॉन के संजीव कुमार यादव नाम के एक वास्तविक पुलिस वाले के किरदार के इर्द-गिर्द घूमती है।

                               स्पेशल सेल के पुलिस उपायुक्त, यादव, नौ बार के वीरता पुरस्कार विजेता पुलिस अधिकारी हैं। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल एसीपी के रूप में उन्होंने 2008 में विवादास्पद बटला हाउस ऑपरेशन को लीड किया था। इस फिल्म का निर्देशन निखिल आडवाणी द्वारा किया गया है, जिन्होंने पहले कल हो ना हो, कट्टी बट्टी और पटियाला हाउस को कई अन्य फिल्मों में शामिल किया है। निखिल और जॉन दोनों कथित तौर पर यादव से मुलाकात कर उनके कैरेक्टर जिवंत करने की कोशिश की है। जॉन ने अपने किरदार में उतरने के लिए पुलिस के साथ भी काफी समय बिताया।

                जॉन ने से कहा “इस फिल्म के लिए, मैंने कुरान पढ़ी है और कुछ आयतें भी सीखी हैं। उन्होंने बताया कि जब आप एक निश्चित कैरेक्टर से बात कर रहे होते हैं, तो आपको यह समझने की जरूरत है कि उसका थॉट, थिंकिंग, नेचर क्या है। आपको एक विजन रखने के लिए अच्छी तरह से उसे समझना चाहिए। मैं बहुत सी चीजों से वाकिफ हूं, लेकिन मुझे लगता है कि हममें से कुछ लोगों के पास हर चीज के बारे में थोड़ा ही सोचने का नजरिया है। हम अपनी इच्छानुसार चीजों को एक्सप्लेन करते है, और अपनी सुविधा के अनुसार उसे देखते है। देखिए बाटला हाउस का ट्रेलर : –