उस्ताद अमजद अली खान के जन्मदिन पर पोतों ने संगीत में किया डेब्यू

'आवर लव' से संगीतमय करियर की शुरुआत

मुंबई | सरोद वादक उस्ताद अमजद अली खान शुक्रवार को 75 वर्ष के हो गए। इस मौके पर उन्हें उनके आठ वर्षीय जुड़वां पोते जोहान और अबीर अली बंगश ने आश्चर्यचकित करने वाला तोहफा दिया। अयान अली बंगश के पुत्र जोहान और अबीर ने ट्रैक, ‘आवर लव’ से संगीतमय करियर की शुरुआत कर दी है, जिस पर उस्ताद ने कहा कि यह सबसे अच्छा जन्मदिन का उपहार था, जिसकी वह कल्पना कर सकते थे।

उस्ताद अमजद अली खान ने कहा, “मुझे अबीर और जोहान से अब तक का सबसे अच्छा जन्मदिन का उपहार मिला है। यह एक बहुत सुखद आश्चर्य था। मैं इतना भावुक हो गया और यह मेरे दिल को इतना छू गया कि वे ऐसे समय पर इस तरह का तोहफा लेकर आए हैं, जब ग्रह पर परीक्षा की घड़ी चल रही है। कृपया उन्हें उनकी संगीत यात्रा के लिए आशीर्वाद दें। एक कलाकार के लिए सीखना कभी बंद नहीं होता। मुझे लगता है कि मैं अभी भी एक छात्र हूं और सीखने के लिए बहुत कुछ है।”

‘आवर लव’ इस साल की शुरुआत में लॉकडाउन के दौरान प्रोड्यूस हुआ था। राग तिलक कामोद पर आधारित कंपोजिशन में जुड़वां बच्चों ने परफॉर्म किया है, इसे मूल रूप से उस्ताद अमजद अली खान द्वारा निर्मित और साईं श्रवणम द्वारा अरेंज्ड किया गया है।

अयान ने ‘आवर लव’ बनाने के पीछे के उद्देश्य को साझा किया।

उन्होंने कहा, “जब ग्रह पर परीक्षा की घड़ी समाप्त हो जाएगी और मानव जाति महामारी से उबर जाती है, तो मैं अपने बच्चों के साथ और अधिक संगीत बनाने की आशा करता हूं, जैसे मैंने और मेरे भाई ने उनकी ही उम्र में किया था। वास्तव में उन्होंने संगीत को बहुत अच्छी तरह से ग्रहण किया है और उन्हें उसी स्टेज पर परफॉर्म करना देख मेरे लिए गर्व की बात होगी।”

(आईएएनएस)