Akshay Kumar की पहली हिस्टोरिकल फिल्म, बनेंगे पृथ्वीराज चौहान…

Akshay Kumar ने जन्मदिन पर किया खुलासा

मुंबई। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता अक्षय कुमार पृथ्वीराज चौहान को पर्दे पर निभाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। अक्षय ने इस दौरान कहा कि “भारत के सबसे निडर और साहसी राजाओं में एक पृथ्वीराज चौहान की भूमिका निभाना किसी सम्मान से नहीं है।

               उन्होंने कहा कि “यह वास्तव में एक सम्मान है कि मैं भारत के सबसे निडर और साहसी राजाओं में से एक की भूमिका निभाऊंगा, पृथ्वीराज चौहान। एक राष्ट्र भक्त के रूप में हमें हमेशा अपने नायकों का सम्मान करना चाहिए, उनके विजय का जश्न मनाना चाहिए और उनके मूल्यों को प्रचारित करना चाहिए जो उन्होंने भारतीयों के जीवन को बचाने और संरक्षित करने के लिए किए थे।”

फिल्म “पृथ्वीराज” यशराज फिल्म्स द्वारा बनाया जा रहा है। फिल्म का निर्देशन चंद्रप्रकाश द्विवेदी कर रहे हैं, जिन्होंने टेलीविजन महाकाव्य “चाणक्य” का निर्देशन किया था। यह दुनिया भर में दिवाली 2020 पर रिलीज होगी। “पृथ्वीराज” उनकी वीरता, पराक्रम और साहस को नए और युवा समाज के सामने लाने का हमारा प्रयास है। पृथ्वीराज क्रूर शासकों के सामने अकेले व्यक्ति थे, जिन्होंने बहादुरी दिखाई। उनमें एक सच्चा भारतीय नायक, पीढ़ियों के लिए एक प्रेरणा और एक किंवदंती बना दिया।

              इसलिए मेरे जन्मदिन पर आने वाली इस घोषणा ने वास्तव में मेरे लिए इसे और अधिक विशेष बना दिया है। इतिहासकारों और लोक कथाओं ने पृथ्वीराज चौहान को एक अविश्वसनीय रूप से बहादुर राजा के रूप में चित्रित किया, जिसने भारत के निर्दयी मोहम्मद गोरी और उसके क्रूर आक्रमणकारियों का सामना किया था।