प्रयागराज-बिलासपुर के बीच हवाई सेवा सोमवार से

प्रयागराज | प्रयागराज से छत्तीसगढ़ में बिलासपुर के बीच एलायंस एयर की उड़ान के सफल परीक्षण के बाद 1 मार्च से सीधी हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। इसके अलावा, प्रयागराज को भोपाल और भुवनेश्वर सहित कई शहरों से आने वाले दिनों में हवाई मार्ग से जोड़ा जाएगा।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, प्रयागराज-बिलासपुर उड़ान प्रत्येक सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को संचालित होगी। यह प्रयागराज से अपराह्न् 3 बजे उड़ान भरेगी और शाम 4 बजे बिलासपुर पहुंचेगी। बिलासपुर से 3.45 बजे उड़ान भरेगी औरप्रयागराज 5.05 बजे पहुंचेगी।

प्रयागराज से बिलासपुर तक एलायंस एयर की उड़ान एक घंटे में 374 किमी की दूरी तय करेगी।

28 मार्च से, इंडिगो एयरलाइंस के भी प्रयागराज से भुवनेश्वर और भोपाल के लिए अपनी उड़ानें शुरू करने की उम्मीद है।प्रयागराज-बिलासपुर के बीच हवाई सेवा सोमवार से
एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) के क्षेत्रीय निदेशक अचल प्रकाश ने कहा, “प्रयागराज तेजी से देश के प्रमुख शहरों से हवाई मार्ग से जुड़ रहा है और यह भविष्य में भी जारी रहेगा क्योंकि प्रयागराज एक प्रमुख पर्यटन केंद्र है।”

फिलहाल प्रयागराज देश के सात प्रमुख शहरों से सीधा हवाई मार्ग से जुड़ा हुआ है, जिसमें दिल्ली मुंबई, पुणे, बेंगलुरु, गोरखपुर, रायपुर और कोलकाता शामिल हैं।

–आईएएनएस